trendingNow1zeeHindustan2175021
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Loksabha Election: बीजेपी ने जारी की छठीं लिस्ट, राजस्थान के दो नेताओं का टिकट कटा

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पांचवीं सूची रविवार को जारी कर दी थी. 

Advertisement
Loksabha Election: बीजेपी ने जारी की छठीं लिस्ट, राजस्थान के दो नेताओं का टिकट कटा

नई दिल्लीः भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की छठी सूची मंगलवार को जारी कर दी. इसमें राजस्थान से दो और मणिपुर से एक लोकसभा उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने राजस्थान के करौली-धौलपुर से वर्तमान सांसद मनोज राजोरिया का टिकट काटकर इंदु देवी जाटव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, दौसा से भी मीना जसकौर का टिकट काटकर कन्हैया लाल मीणा को उम्मीदवार घोषित किया है.

भाजपा ने मणिपुर के इनर मणिपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह का टिकट काटकर थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

5वीं लिस्ट में थे कई नाम
केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पांचवीं सूची रविवार को जारी कर दी थी. इस लिस्ट में बीजेपी ने मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत से लेकर नवीन जिंदल तक को टिकट दिया था. 

इस लिस्ट में कई नामी चेहरे शामिल थे. इनमें नित्यानंद राय बिहार की उजियारपुर सीट, रविशंकर प्रसाद पटना साहिब, गिरिराज सिंह बेगूसराय, कंगना रनौत मंडी, सीता सोरेन दुमका, संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, प्रताप सड़ंगी बालासोर, संबित पात्रा पुरी, अपराजिता सड़ंगी भुवनेश्वर, अरुण गोविल मेरठ, मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम थे. पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश के मेरठ से 'रामायण' सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया है. वहीं पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काट कर जितिन प्रसाद को और बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे का टिकट काट कर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काट कर जितिन प्रसाद को और बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे का टिकट काट कर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है.
वरुण गांधी का टिकट काटने के बावजूद बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})