trendingNow1zeeHindustan2080885
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

नीतीश कुमार, उनके अंगरक्षक और सीएम आवास पर फोन पे फोन करते रहे लालू यादव, एक का भी नहीं मिला जवाब

Nitish Kumar Lalu Yadav: सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरजेडी का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बना सकते हैं. चर्चा है कि आरजेडी और जेडीयू नेताओं के बीच दूरियां बन गई हैं. इसकी एक झलक गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भी दिखी जहां नीतीश कुमार और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दूर-दूर बैठे. दोनों के बीच कोई बातचीत भी नहीं हुई जबकि वे कार्यक्रम में डेढ़ घंटे साथ रहे थे. 

Advertisement
नीतीश कुमार, उनके अंगरक्षक और सीएम आवास पर फोन पे फोन करते रहे लालू यादव, एक का भी नहीं मिला जवाब

नई दिल्लीः Nitish Kumar Lalu Yadav: सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरजेडी का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बना सकते हैं. चर्चा है कि आरजेडी और जेडीयू नेताओं के बीच दूरियां बन गई हैं. इसकी एक झलक गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भी दिखी जहां नीतीश कुमार और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दूर-दूर बैठे. दोनों के बीच कोई बातचीत भी नहीं हुई जबकि वे कार्यक्रम में डेढ़ घंटे साथ रहे थे. 

बैठकों का दौर जारी
वहीं बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर की टी पार्टी में भी सिर्फ नीतीश कुमार पहुंचे. तेजस्वी यादव ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी. शुक्रवार को नीतीश कुमार ने सीएम आवास पर अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की तो वहीं राबड़ी आवास पर लालू यादव ने आरजेडी नेताओं के साथ मीटिंग की. आज आरजेडी विधायक दल की बैठक करेगी. उधर दिल्ली में आज शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल और कार्यसमिति की बैठक होने की बात कही जा रही है. 

नीतीश ने नहीं उठाए लालू के फोन
इस बीच एक और जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने नीतीश कुमार से कई बार बात करने की कोशिश की. उन्होंने नीतीश के अंगरक्षक और सीएम आवास के लैंडलाइन नंबर पर फोन लगवाकर उनसे बात करने का प्रयास किया, लेकिन नीतीश कुमार ने उनके फोन का जवाब नहीं दिया. बताया जा रहा है कि लालू यादव ने 5 बार फोन किया.

नीतीश के एनडीए में में वापसी के संकेतों के बीच बीजेपी के राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी अहम बयान दिया. उन्होंने कहा कि राजनीति में 'दरवाजे कभी भी स्थायी रूप से बंद नहीं होते.' 

आरजेडी-जेडीयू में वार-पलटवार
वहीं आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने संवाददाताओं से कहा, उन्हें उम्मीद है कि जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार इन अफवाहों के बीच स्थिति स्पष्ट करेंगे कि क्या वह भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापस जाने की योजना बना रहे हैं.

झा की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर राज्य में जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए कहा, 'हमारे नेता महागठबंधन के नेता के रूप में मुख्यमंत्री आवास में हैं. भ्रम की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. लेकिन अगर कुछ लोग अभी भी भ्रम में हैं तो हम इसमें कुछ नहीं कर सकते.'

यह भी पढ़िएः बिहार में गठबंधन की अटकलों के बीच बीजेपी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, जानें समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})