trendingNow1zeeHindustan2079751
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

नीतीश कुमार इस्तीफा देकर बीजेपी के साथ बना सकते हैं सरकार, 28 जनवरी को ले सकते हैं शपथ

Nitish Kumar Live: बिहार से बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. 28 जनवरी को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री का पद मिल सकता है.

Advertisement
नीतीश कुमार इस्तीफा देकर बीजेपी के साथ बना सकते हैं सरकार, 28 जनवरी को ले सकते हैं शपथ

नई दिल्लीः Nitish Kumar Live: बिहार से बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. 28 जनवरी को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री का पद मिल सकता है.

दो डिप्टी सीएम बन सकते हैं
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री पद मिल सकता है. इस सरकार में बीजेपी से दो डिप्टी सीएम बन सकते हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बिहार बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली में हुई बैठक में राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव करने के समर्थन में फीडबैक नहीं दिया. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के साथ बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं होंगे. यानी बिहार में विधानसभा भंग नहीं होगी बल्कि नीतीश आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

दिल्ली में हुई थी बैठक
सियासी गलियारों में चर्चा है कि बिहार में जेडीयू और आरजेडी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इससे पहले गुरुवार को भाजपा के नेताओं ने बृहस्पतिवार को कई बैठकें कीं. भाजपा के नीतीश कुमार का अपने खेमे में स्वागत करने के लिये तैयार होने को लेकर चर्चाओं के बीच भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी, सुशील मोदी और विजय कुमार सिन्हा सहित राज्य के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की. 

चौधरी ने हालांकि दावा किया कि यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियों के संबंध में थी. भाजपा के एक सहयोगी ने हालांकि दावा किया कि बिहार में महागठबंधन सरकार के गिरने के लिए मंच तैयार है और राजद से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) कुमार का समर्थन करेगा. 

केसी त्यागी ने अटकलों को बताया गलत
जद (यू) के प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी खुद को ‘इंडिया’ का वास्तुकार मानती है और उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे पार्टी के नेताओं से उन चिंताओं को दूर करने के लिए कहा जो तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे सहयोगियों ने व्यक्त की हैं. 

यह भी पढ़िएः आरजेडी के साथ गठबंधन टूटेगा या बिहार विधानसभा भंग होगी? नीतीश कुमार आज ले सकते हैं बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})