trendingNow1zeeHindustan2082443
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Nitish Kumar Resigns: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, बिहार में गिरी JDU-RJD सरकार, बोले- ...तकलीफ थी

Nitish Kumar Resigns: नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राजभवन जाकर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को इस्तीफा सौंपा. नीतीश आज शाम को ही बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार को आज ही राज्यपाल 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला सकते हैं. इतनी बार शपथ लेने वाले वह पहले सीएम होंगे. 

Advertisement
Nitish Kumar Resigns: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, बिहार में गिरी JDU-RJD सरकार, बोले- ...तकलीफ थी

नई दिल्लीः Nitish Kumar Resigns: नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राजभवन जाकर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को इस्तीफा सौंपा. नीतीश आज शाम को ही बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार को आज ही राज्यपाल 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला सकते हैं. इतनी बार शपथ लेने वाले वह पहले सीएम होंगे. 

 

हमने इस्तीफा दे दिया हैः नीतीश
नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, आज हमने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. जो सरकार थी उसे समाप्त कर दिया. सभी लोगों की बात सुनकर हमने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी की राय मानी है. महागठबंधन सरकार समाप्त हो गई. पहला गठबंधन छोड़कर हम नया गठबंधन बनाएंगे. उन्होंने इंडिया गठबंधन में कुछ नहीं होने पर भी नाराजगी जताई और कहा कि हमने कुछ भी कहना बंद कर दिया था.

 

उन्होंने कहा कि जितना काम हम कर रहे थे. उधर भी हमने अलायंस करवाया था. वहां भी लोगों को तकलीफ थी. यहां भी लोगों को तकलीफ थी.  

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार ने राज्यपाल को नई सरकार के लिए बीजेपी का समर्थन होने की बात कही. इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की थी. 

यह भी पढ़िएः Bihar Politics: डेढ़ महीने पहले की शाह-नीतीश की मुलाकात और बिहार में ऐसे बदल गए सियासी हालात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})