trendingNow1zeeHindustan2074518
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

क्या बिहार में राहुल की यात्रा को नहीं मिलेगा नीतीश का साथ? कांग्रेस-जेडीयू नेताओं के बयान में विरोधाभास

Bihar Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस वक्त असम से गुजर रही है. 29 जनवरी को यह यात्रा बिहार में प्रवेश करेगी.

Advertisement
क्या बिहार में राहुल की यात्रा को नहीं मिलेगा नीतीश का साथ? कांग्रेस-जेडीयू नेताओं के बयान में विरोधाभास

नई दिल्लीः Bihar Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस वक्त असम से गुजर रही है. 29 जनवरी को यह यात्रा बिहार में प्रवेश करेगी. इसे देखते हुए कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा के साथ जुड़ेंगे और उनका स्वागत करेंगे. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें,तो अब JUD ने कांग्रेस के इस दावे को खारिज कर दिया है. 

'JUD को नहीं मिला है आधिकारिक न्योता'
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार JUD नेता खालिद अनवर का कहना है कि अभी तक कांग्रेस की ओर से यात्रा को लेकर आधिकारिक न्योता नहीं मिला है और ना ही किसी किसी कांग्रेस के नेता की JUD अध्यक्ष से इस मुद्दे पर मौखिक बातचीत हुई है. खालिद अनवर का कहना है कि वे भी इस बात से अंजान हैं कि आखिर कांग्रेस की ओर से इस तरह के दावे क्यों किए गए हैं. खालिद अनवर का कहना है कि JUD की ओर से इस यात्रा का स्वागत करने की फिलहाल कोई तैयारी नहीं है. 

'सामाजिक सद्भावना के पक्ष में रही है JDU'
हालांकि, खालिद अनवर ने ये बात भी कही कि JUD हमेशा से सामाजिक सद्भावना के पक्ष में रही है और वो इस तरह की यात्राओं का स्वागत करती है. गौरतलब, है कि राहुल गांधी की यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी और 30 जनवरी को यात्रा पूर्णिया पहुंचेगी. यहां पर राहुल गांधी एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद 31 जनवरी को कटिहार में रैली होगी. यह यात्रा 1 फरवरी को अररिया होते हुए झारखंड में प्रवेश कर जाएगी. 

बिहार के 7 जिलों से गुजरेगी राहुल की यात्रा
बिहार में दो चरणों में होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार के कुल 7 जिलों से होकर गुजरेगी. इस दौरान कुल 425 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. पहले चरण में यात्रा किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और अररिया से गुजरेगी. वहीं, दूसरे चरण में यह यात्रा औरंगाबाद, कैमूर और सासाराम से होते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. 

ये भी पढ़ेंः UP News: मुजफ्फरनगर में श्रीराम की मूर्ति तोड़कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})