trendingNow1zeeHindustan2173021
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

बिहार से बीजेपी ने अश्विनी चौबे समेत इन दिग्गजों का टिकट काटा, जानें लिस्ट की खास बातें

भाजपा ने सासाराम से छेदी पासवान के बदले शिवेश राम को टिकट दिया गया है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से भाजपा के हिस्से 17 लोकसभा सीटें आई हैं.

Advertisement
बिहार से बीजेपी ने अश्विनी चौबे समेत इन दिग्गजों का टिकट काटा, जानें लिस्ट की खास बातें

नई दिल्लीः भाजपा ने लोकसभा के उम्मीदवारों की रविवार को एक और सूची जारी की है. इसमें एनडीए के बिहार के भाजपा कोटे के सभी 17 प्रत्यशियों के नाम शामिल हैं. भाजपा की सूची में तीन सांसदों का टिकट कट गया है. बक्सर से अश्विनी चौबे के बदले मिथिलेश तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के बदले राजभूषण निषाद को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

सासाराम से इन्हें मिला टिकट
भाजपा ने सासाराम से छेदी पासवान के बदले शिवेश राम को टिकट दिया गया है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से भाजपा के हिस्से 17 लोकसभा सीटें आई हैं. भाजपा ने सभी 17 उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को कर दी. नए चेहरे में भाजपा ने नवादा से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. पिछले चुनाव में यह सीट लोजपा के हिस्से में थी.

जानें किन्हें किन्हें मिला मौका
पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार, पश्चिम चम्पारण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चम्पारण से राधामोहन सिंह, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से राजभूषण निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रिवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी.

उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, आरा से आरके सिंह, बक्सर से मिथिलेश तिवारी, सासाराम से शिवेश राम, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह और नवादा से विवेक ठाकुर को प्रत्याशी बनाया गया है. इस सूची में हालांकि एक भी महिला प्रत्याशी का नाम नहीं है.

बता दें कि भाजपा ने रविवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की. इसमें 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों की 111 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट की खास बात ये रही कि बीजेपी ने इसमें यूपी से राम तो झारखंड से सीता को मैदान में उतारा है जबकि हिमाचल से लक्ष्मीबाई को टिकट दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})