trendingNow1zeeHindustan2076190
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

TMC के बाद AAP का बड़ा ऐलान, पंजाब में पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

AAP in Punajb Loksabha Election 2024: आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री और आप के नेता भगवंत मान ने कहा है कि AAP पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी. 

Advertisement
TMC के बाद AAP का बड़ा ऐलान, पंजाब में पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

नई दिल्ली: AAP in Punajb Loksabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की सीएम और TMC की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. अब आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अकेले ही चुनावी समर में उतरने की घोषणा कर दी है. पंजाब के मुख्यमंत्री और आप के नेता भगवंत मान ने कहा है कि AAP पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी. 

ये थी AAP की रणनीति
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कांग्रेस और AAP के बीच पंजाब में गठबंधन को लेकर बातचीत हुई थी. दोनों इस बात से सहमत थे कि यदि अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन  होता है, तो हम भी गठबंधन करेंगे वरना नहीं. ऐसे में फिलहाल की परिस्थितियों में अकाली दल और भाजपा के बीच कोई समझौता होता हुआ नहीं दिख रहा है. इसलिए आप ने अकेले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

दिल्ली में क्या होगा, संशय बरकरार
आप ने पंजाब में तो लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा कर दी है. लेकिन दिल्ली को लेकर संशय बरकरार है. माना जा रहा है कि सबकुछ ठीक रहा तो दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. हालांकि, अभी तक ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आप सुप्रीमो केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बीच बातचीत हुई. 

ममता बनर्जी कर चुकीं इनकार
गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने भी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं INDIA गठबंधन का हिस्सा रहूंगी. ममता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को बंगाल से कोई लेना-देना नहीं है, हम ऐकले ही BJP को टक्कर देंगे. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि ममता के बिना हम गठबंधन की कल्पना भी नहीं कर सकते. हम कोई रास्ता जरूर निकाल लेंगे.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने भी माना 'ममता बिना गठबंधन नहीं!', पर अब भी उम्मीद बाकी...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})