Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Saptahik Rashifal: किस्मत का बजेगा ढोल, इन राशियों की धन लाभ और नौकरी की ख्वाहिश होगी पूरी

Weekly Horoscope 7 to 12 July 2024: वृश्चिक राशि के जातकों का यह सप्ताह सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. अधिक संघर्ष और परिश्रम भी होगा. वाहन सुख में कमी आएगी. पराक्रम व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. अवसरों के इस्तेमाल पर पूरा ध्यान देते रहेंगे.

Advertisement
Saptahik Rashifal: किस्मत का बजेगा ढोल, इन राशियों की धन लाभ और नौकरी की ख्वाहिश होगी पूरी
Dr. Anish Vyas|Updated: Jul 06, 2024, 01:13 PM IST

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal 7 to 12 July 2024: इस सप्ताह सिंह राशि के जातक खुद को काम के दबाव से मुक्त महसूस करेंगे. साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा. नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा. यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी. खर्च करने की जरूरत रहेगी.

मेष
यह सप्ताह बेहद अच्छा है. आय बढ़ाने के कई नए अवसर मिलेंगे. आपकी सारी योजनाएं सफल होंगी. अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.
उपायः मछलियों को आटा डालें.

वृषभ 
आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे. अगर नौकरी की तलाश है तो इस सप्ताह यह पूरी नहीं होगी. हो सकता है कि कोई नकारात्मक समाचार मिले. वैवाहिक जीवन सुखद होगा
उपायः गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं.

मिथुन
यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे. सभी काम समय पर होंगे. हो सकता है कि विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करें, लेकिन वह विफल रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी.
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कर्क
कर्क राशि वालों पर शनि की दृष्टि रहेगी. किसी का बुरा करने के लिए मत सोचें. हर कार्य में बहुत प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी. व्यापारी हैं तो किसी को भी उधार देने से बचें. जीवनसाथी से तनाव होने की संभावनाएं हैं. 
उपायः गणेश जी के दर्शन करें.

सिंह
आप काम के दबाव से खुद को मुक्त महसूस करेंगे. साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा. नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा. यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी. खर्च करने की जरूरत रहेगी. 
उपायः भगवान शिव के दर्शन करें.

कन्या
अगर आप बहुत समय से रोजगार की तलाश में हैं तो इस सप्ताह सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. कारोबारी अपने कार्य में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. इस सप्ताह जो भी योजना बना रहे हैं वह सभी सफल हो जाएंगी. वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे. 
उपायः पक्षियों को दाना डालें.

तुला
समय अच्छा है. अटके हुए काम पूरे होंगे. कार्य में तेजी आयेगी. भाग्य साथ देगा. अकस्मात धन का लाभ होगा. व्यापार का विस्तार होगा. नए संबंध बनेंगे. व्यापार में मधुरता आयेगी तथा ससुराल पक्ष से प्रसन्नता मिलेगी. व्यापार में मन लगेगा.
उपायः हनुमान जी के दर्शन करें.

वृश्चिक
सप्ताह सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. अधिक संघर्ष और परिश्रम भी होगा. वाहन सुख में कमी आयेगी. पराक्रम व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. अवसरों के उपयोग में पूरा ध्यान देते रहेंगे. 
उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु
शारीरिक स्वास्थ्य में कमी आएगी. ऊर्जा का अभाव रहेगा. अधिक भागदौड, मजबूरी, विवशता आदि बनी रहेगी. व्यापार में छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा, लेकिन समाधान भी होगा. धन का लाभ होगा.
उपाय: गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें.

मकर
यह सप्ताह मिला जुला रहेगा. यदि कोई अपना आप से नाराज हो गया है तो उसे आप इस हफ्ते मनाने में सफल होंगे. जो भी नई योजनाएं बना रहे हैं, वह सभी सफल होंगी. यदि नौकरी पेशा हैं तो नई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार हो जाएं. 
उपायः कन्या को भोजन कराएं.

कुंभ
आप हर कार्य को आत्मविश्वास से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे. नौकरी पेशा हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है. आपका अपने कार्य मन भी लगेगा और आप अपने अधिकारियों को खुश भी रख पाएंगे. हर ओर आपके कार्य की तारीफ होगी. 
उपाय: भगवान शिव के दर्शन करें.

मीन
इतने समय से शनि के प्रकोप से जिन मुसीबतों का आपको सामना करना पड़ रहा है वह इस सप्ताह भी समाप्त नहीं होंगी. किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें. नौकरी पेशा हैं तो थोड़ा सतर्क रहें. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन बेवजह चिंता में रहेंगे.
उपायः संकट मोचन का पाठ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})