trendingNow1zeeHindustan1484859
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Vastu Shastra: घर में रखा शीशा भी आपको कर सकता है बर्बाद, बस इस बात का रखें ध्यान

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ या खराब आईना नहीं लगाना चाहिए और ऐसा करने से परिवार के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. 

Advertisement
Vastu Shastra: घर में रखा शीशा भी आपको कर सकता है बर्बाद, बस इस बात का रखें ध्यान

Vastu Shastra for Mirrors हर घर में आईना होना बहुत ही आम बात है. कई लोगों को आईने का बहुत शौक होता है. इसके चलते वे तरह-तरह के खूबसूरत शीशों से अपने घर को सजाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस आईने में आप अपनी खूबसूरती देखते हैं उसे कैसा होना चाहिए? आईने से जुड़ी एक छोटी सी गलती आपके परिवार के सदस्यों पर भारी पड़ सकती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शीशा लगाना शुभ होता है, लेकिन इसके उलट टूटा हुआ या खराब शीशा अशुभ फल देता है. ऐसा आईना घर में रखने से सकारात्मक उर्जा कम होने लगती है और नकारात्मकता बढ़ने लगती है. माना जाता है कि टूटे हुए शीशे पर पड़ने वाली रोशनी से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जिसका सीधा असर घर के सदस्यों पर पड़ता है.

ऐसे आईने को निकाल दें बाहर
अगर आपके घर में कोई ऐसा टूटा हुआ शीशा है तो उसे घर से बाहर फेंक देना चाहिए. जब कोई शीशा अचानक टूट जाए तो इसका मतलब है कि घर पर आने वाली कोई बड़ी मुसीबत टल गई है. इसलिए जितना जल्दी हो सके उस आईने को घर से बाहर कर देना चाहिए.

इस जगह पर न लगाए शीशा
वास्तु शास्त्र के अनुसार पलंग के सामने कभी भी शीशा नहीं लगा होना चाहिए. ऐसी स्थिति वैवाहिक जीवन में परेशानी का कारण बनती है. रात में सोते समय शीसे को किसी कपड़े से ढ़क देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 14 December 2022: दिनभर कामुक मूड में रहेंगे ये लोग, डेट पर जाने से पहले दो बार सोचें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})