trendingNow1zeeHindustan1726375
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Aaj Ka Rashifal 06 June: 5 जून 2023 को कर्क राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानें बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

Aaj Ka Rashifal 06 June: हिंदू धर्म में राशिफल का काफी महत्व है. मान्यता है कि हमारे जीवन में आगे क्या होने वाला है उसकी जानकारी हमें राशिफल की मदद से पहले ही मिल जाती है. ऐसे में जानते हैं आज (6 जून) के राशिफल के बारे में. 

Advertisement
Aaj Ka Rashifal 06 June: 5 जून 2023 को कर्क राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानें बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal 06 June: हिंदू धर्म में राशिफल का काफी महत्व है. मान्यता है कि हमारे जीवन में आगे क्या होने वाला है उसकी जानकारी हमें राशिफल की मदद से पहले ही मिल जाती है. ऐसे में जानते हैं आज (6 जून) के राशिफल के बारे में. 

कर्क राशि वालों को होगा धन लाभ

आज के दिन कर्क राशि वालों को धन लाभ, मेष राशि वालों को बेहतर परिणाम, तुला राशि वालों को भगवान शिवजी की कृपा तो वहीं, मकर राशि वालों को गुड न्यूज मिलने के आसार है. 

मेष राशि (Aries), 21 मार्च- 19 अप्रैल
मेष राशि वालों का स्वास्थ्य आज बहुत अच्छा रहने वाला है. इन लोगों के मन प्रसन्नता रहेगी. साथ ही आज खुद को काफी एनर्जेटिक महसूस करेंगे. इन सबके अलावा अपने ऑफिस के टारगेट को जल्द ही पूरा करने में सक्षम होंगे. नई कामयाबी के आसार बन रहे हैं. पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी, चैरिटी करने से किस्मत चमकेगी. एनालिटिकल पावर स्ट्रांग रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus), 20 अप्रैल- 20 मई 
आज का दिन इस राशि के लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है. इस राशि के लोगों को अपने काम के प्रति सतर्कता बरतने की जरूरत है. साझेदारी में किए गए काम से नुकसान पहुंच सकता है. आपके मन की इच्छा पूरी हो सकती है. इस वजह से पूरे परिवार में खुशनुमा माहौल रहने का अनुमान है. वहीं, राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

मिथुन राशि (Gemini), 21 मई- 20 जून
इन राशि वाले लोगों का समय सकारात्मक बना रह सकता है. उद्योग व्यापार के विषयों में सक्रियता आएगी. साथ ही कोई शुभ सूचना मिलने के आसार बन रहे हैं. सभी का सहयोग मिलेगा. कोई भी काम अपनी उम्मीद से अच्छा होगा. मित्र संबंधों में सफलता मिलेगी. अपने आवश्यक विषयों की तैयारी पर ध्यान दें. 

कर्क राशि (Cancer), 21 जून- 22 जुलाई
अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें, खासकर मेंटल हेल्थ पर ध्यान देने की जरूरत है. वर्कप्लेस पर एनालिटिकल पावर स्ट्रांग बनेगी, शांत दिमाग से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. पर्सनल लाइफ में विजडम का पूरा प्रयोग करते हुए लोगों को सलाह दें, शब्दों का चयन सोच समझ कर करें.

सिंह राशि (Leo), 23 जुलाई - 22 अगस्त
आज अपनी मेंटल हेल्थ का ध्यान रखें, सकारात्मक सोच रखें, किसी भी परिस्थिति में घबराएं नहीं. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, डिवाइन प्रोटेक्शन मिलेगी. आज का दिन आपके लिए बहुत अहम और लाभकारी साबित होगा. पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी.

कन्या राशि (Virgo), 23 अगस्त- 22 सितंबर
सतर्कता और सजगता के साथ आगे बढ़ें. अपने निजी मामलों को अपने पक्ष में बनाए रखें. आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. धन लाभ के योग बन रहे हैं. अपने निर्णय खुद के भरोसे लें. 

तुला राशि (Libra),23 सितंबर-22 अक्टूबर
गुस्से पर लगाम लगाए वरना मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. एक्सपोर्ट इंपोर्ट का व्यवसाय कर लोगों को लाभ मिलेगा. धन लाभ के संयोग बन रहे हैं. शिव की सच्चे मन से आराधना करें किस्मत चमकते देर नहीं लगेगी. 

वृश्चिक राशि (Scorpio), 23 अक्टूबर- 21 नवंबर
इस राशि के लोगों को सूर्य भगवान की कृपा प्रदान होगी. रिश्तों में मधुरता आएगी. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. धन धान्य में वृद्धि होगी. अवसरों का लाभ उठा सकते हैं. घर में अतिथियों का आगमन संभव है. घर परिवार में आनंद के क्षण बनेंगे. 

धनु (Sagittarius), 22 नवंबर- 21 दिसंबर
अपनी सेहत का ख्याल रखें. बॉडी पेन की शिकायत हो सकती है. अपने नजरिए को सकारात्मक रखें. वर्क प्लेस पर आपके वर्क स्टाइल की सराहना होगी. पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी. रेड कलर का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें. 

मकर (Capricorn), 22 दिसंबर- 19 जनवरी
स्वास्थ्य अच्छे रहने के संयोग है. जीवन में बैलेंस बनेगा. अत्यधिक तनाव व दबाव से खुद को बचाने की कोशिश करें. बहुत सोच विचार करने के बाद कोई फैसला लें. नीति नियम के अंतर्गत ही किसी भी काम को करें. न्याय पर जोर दें. किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें. साथ ही अपने विपक्षियों से सावधानियों बनाए रखें. 

कुंभ (Aquarius), 20 जनवरी- 18 फरवरी
इस राशि के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, काफी एनर्जेटिक महसूस करेंगे. सूर्य भगवान की कृपा प्राप्त होगी. वर्कप्लेस पर फाइनेंशियल बेनिफिट्स मिलेंगे, अपोजिट जेंडर के लोगों से अच्छे परिणाम मिलेंगे. डिवाइन ब्लेसिंग साथ रहेंगी. पर्सनल लाइफ में किसी की बात का बुरा लग सकता है, खुद पर ध्यान दें.

मीन (Pisces), 19 फरवरी- 20 मार्च
स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सेहत में सुधार आएगा. कोई भी काम अपनी सूझबूझ के साथ करें. वर्क लोड से स्ट्रेस हो सकता है. र्सनल लाइफ में प्रैक्टिकल डिसीजन लेंगे, धन लाभ के योग बन रहे हैं. नया घर लेने का भी प्लान कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Tuesday Upay: मंगलवार के ये 6 चमत्कारी उपाय, धन-दौलत से भर देंगे आपकी तिजोरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})