trendingNow1zeeHindustan1660325
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Thursday Upay: गुरुवार को अपनाएं ये सात खास नुस्खे, धन-दौलत, सुख-समृद्धि से भर देंगे भगवान विष्णु

Thursday Upay: आज (20 अप्रैल) गुरुवार है. हिन्दू धर्मशास्त्र के अनुसार गुरुवार का दिन बृहस्पति देव, श्रीहरि विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित है. इस भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूरे विधि-विधान से पूजा पाठ करने से आपके जीवन के हर एक कष्ट और कठिनाइयां दूर हो जाती हैं.

Advertisement
Thursday Upay: गुरुवार को अपनाएं ये सात खास नुस्खे, धन-दौलत, सुख-समृद्धि से भर देंगे भगवान विष्णु

नई दिल्लीः Thursday Upay: आज (20 अप्रैल) गुरुवार है. हिन्दू धर्मशास्त्र के अनुसार गुरुवार का दिन बृहस्पति देव, श्रीहरि विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित है. इस भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूरे विधि-विधान से पूजा पाठ करने से आपके जीवन के हर एक कष्ट और कठिनाइयां दूर हो जाती हैं.

गुरु के मजबूत होने पर मिलती है तरक्की
मान्यता है कि अगर आपके कुंडली में गुरु मजबूत हैं, तो फिर आपको अपने जीवन में खूब तरक्की और सफलता मिलती है, आपके सारे रुके हुए काम पूरे होने लगते हैं. 

गुरु के कमजोर होने पर मिलती है असफलता
वहीं, ठीक इसके विपरीत अगर आपका गुरु कमजोर है, तो फिर आपको आपके हर एक काम में असफलता हाथ लगती है. आपके हर एक बने हुए काम बिगड़ जाते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं, गुरुवार के दिन भगवान विष्णु, माता लक्ष्मी और गुरु को मजबूत करने के कुछ उपायों के बारे में. 

गुरुवार को करें ये खास उपाय
1. गुरुवार के दिन सबसे पहले सुबह जल्दी उठना चाहिए और उठकर स्नान करने के बाद केले के पेड़ में भीगी हुई चने की दाल और एक गुड़ की डली डालनी चाहिए. ऐसा लगातार 5 गुरुवार तक करने से धन से जुड़ी सारी दिक्कतें धीरे-धीरे दूर होती चली जाती हैं. 
2. इस दिन भगवान विष्णु को केले का भोग लगाना चाहिए. साथ ही पीले फूल, चने की दाल और गुड़ अर्पित करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान विष्णु जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. 
3. मान्यता है कि गुरुवार की शाम गुड़ की एक डली और 7 साबुत हल्दी की गांठ के साथ एक रुपए के सिक्के को एक पीले कपड़े में बांधकर किसी अज्ञात जगह फेंकने से अधूरी मनोकामना जल्द पूरी होती है.
4. इस दिन बृहस्पति देव को गुड़ चढ़ाने से गुरु के साथ-साथ सूर्य और मंगल ग्रह भी सकारात्मक प्रभाव देते हैं. 
5. अगर आप अपने करियर को लेकर परेशान हैं और किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो आपको घर से निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा या गुड़ खिलानी चाहिए. मान्यता है कि इससे आपको आपके काम में जल्दी सफलता मिलती है. 
6. इस दिन किसी जरूरतमंद इंसान को हर हाल में गुड़ का दान देना चाहिए. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन मजबूत होती चली जाती है. 
7. अगर आपकी शादी में तमाम तरह की रुकावटें आ रही हैं तो आपको इस दिन आटे की लोई में गुड़ रखकर गाय को खिलाना चाहिए. इससे शादी में आ रही अड़चनें खत्म हो जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः Numerology Prediction: इन लोगों की आय में वृद्धि की प्रबल संभावना, जानिए क्या कहता है आपका भाग्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})