Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Hast Rekha: आपके हाथ पर भी हैं ये निशान, तो लिखा है राजयोग; बनेंगे बड़े नेता

Hast Rekha: हस्तरेखा आपके बारे में काफी कुछ बताती है. यदि आपकी हथेली में त्रिशूल का निशान बना है तो आपके भाग्य में राजयोग लिखा है. साथ ही आप बड़े पद पर पहुंच सकते हैं या बड़े नेता बन सकते हैं. 

Advertisement
 Hast Rekha: आपके हाथ पर भी हैं ये निशान, तो लिखा है राजयोग; बनेंगे बड़े नेता
Dr. Anish Vyas|Updated: Sep 08, 2023, 09:36 AM IST

नई दिल्ली: हाथ पर बनी रेखाएं आपके बारे में बहुत कुछ बताती है. इन रेखाओं का अध्ययन करने से किसी भी व्यक्ति के भविष्य का पता लग जाता है. साथ ही हस्तरेखा पढने वाले ये भी बता सकते हैं कि भाग्य आपका साथ देगा या नहीं. विवाह, बच्चे और अन्य सुख-सुविधाएं भी आप पता लगा सकते हैं. आइए, जानते हैं उन लोगों के बारे में जिनकी हाथ की रेखाएं उन्हें राजयोग दिला सकती हैं.  

ये लोग खूब शोहरत कमाते हैं 
जिन लोगों की हथेली के बीच में तोरण, बाण, चक्र, रथ या ध्वजा का चिह्न हो, ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं. इन लोगों का जीवन में बड़ा मकसद होता है, उसे पाने के लिए ये दिन-रात मेहनत करते हैं. उन्हें कहीं न कहीं तो ऐसा मौका जरूर मिलता है, जो उन्हें नाम और शोहरत तक पहुंचा देता है. 

ये लोग भाग्यशाली होते हैं
जिन लोगों की हथेली में अनामिका उंगली के नीचे पुण्य रेखा हो, उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है. साथ ही यदि शनि रेखा मणिबंध से मध्यमा उंगली के नीचे तक जाती हो, तो ऐसे व्यक्ति राजा जैसे होते हैं. इन्हें अपने जीवन में वैभव जरूर मिलता है. ऐसे लोग शनि की विशेष कृपा से बड़ा पद पाते हैं. साथ ही ये लोग देश-विदेश की यात्राएं करते हैं।  

इनके पास खूब संपत्ति
जिस व्यक्ति के अंगूठे पर मछली, वीणा या कमल का चिह्न हो वे अपने जीवन में बहुत सारा यश पाते हैं. ऐसे लोगों के पास इतनी संपत्ति होती है कि संभाले नहीं संभलती. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 

ये लोग राजनीति में आगे बढ़ते हैं
जिन लोगों की हथेली में त्रिशूल का चिह्न हो वो राजनीति के क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं. लोकप्रिय होते हैं और ये लोगों के दिलों पर राज करते हैं. जिन लोगों के हाथ में 2 भाग्य रेखा हों, ऐसे लोग काफी खास होते हैं. इन लोगों को दुनिया के तमाम सुख मिलते हैं. 

 

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: इन 5 सपनों के बारे में किसी को न बताएं, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})