trendingNow1zeeHindustan2048738
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Swapna Shastra: क्या आपने भी सपने में देखी है छिपकली, जानें यह शुभ संकेत है या अशुभ

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत माना जाता है. अगर आपने भी सपने में छिपकली देखी हैं तो जानिए ऐसा सपना आपको किस तरह के संकेत दे रहा है.

Advertisement
Swapna Shastra: क्या आपने भी सपने में देखी है छिपकली, जानें यह शुभ संकेत है या अशुभ

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते है. वहीं कुछ सपने देखने के बाद हम उसे पलभर में भूल भी जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, लेकिन नींद खुलने के बाद कुछ सपने याद रह जाते हैं. हर सपने से भविष्य में घटने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत जुड़े होते हैं. सपने में हम कई तरह की चीजें देखते हैं. स्वप्न शास्त्र में सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब है. आइए जानते हैं.

सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अगर आपको छिपकली दिखाई दे तो इसे अशुभ सपना माना जाता है. इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपके जीवन में कोई समस्या आ सकती है.  
 
छिपकली को कीड़े-मकोड़े खाते हुए
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में छिपकली को कीड़े-मकोड़े खाते हुए या उस पर झपटते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है. ऐसे सपने का यह मतलब है कि भविष्य में आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप सपने में खुद को छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली को मारने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रहीं परेशानियां जल्द ही खत्म होने वाली हैं. 

छिपकली को भगाते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में आप अगर खुद को छिपकली से डरते हुए, छिपकली को भगाते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आप अपने जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाने में कामयाब होंगे. 

सपने में अगर आप छिपकली को अपके घर में आती हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि घर पर कोई बड़ा संकट आने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})