trendingNow1zeeHindustan2120517
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Swapna Shastra: सपने में खूबसूरत लड़की देखना है बेहद शुभ, जान लें इसके क्या है मायने

Swapna Shastra:  रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप महिला हैं और आपने सपने में खूबसूरत लड़की देखते है तो इसका क्या मतलब है. आइये जानते हैं.

Advertisement
Swapna Shastra: सपने में  खूबसूरत लड़की देखना है बेहद शुभ, जान लें इसके क्या है मायने

नई दिल्ली: Swapna Shastra:  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. कुछ सपने देखने के बाद हम भूल भी जाते हैं. दरअसल, हम अपनी जिंदगी में क्या करते हैं और क्या नहीं कर पाते है, वह अक्सर हमें सपने में ही दिखाई देता  है. मगर सभी सपने ऐसे नहीं होते हैं. कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनके बारे में हम सोचते नहीं हैं लेकिन उन्हें हम सपने में देख लेते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप एक महिला हैं और आपने सपने में खूबसूरत लड़की देखते है तो इसका क्या मतलब है. आइये जानते हैं..

सपने में लड़की देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने खूबसूरत लड़की देखते है तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपकी किस्मत चमकने वाली है. आपके जीवन में नई शुरुआत होने वाली है. आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां और धन आने वाला है.
 

सपने में लड़की का जन्म होते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में किसी खूबसूरत लड़की का जन्म होते हुए देख रहे हैं तो यह भी शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपको भविष्य में  खुशियां मिलने वाली हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने के अनुसार आप जो भी पाना चाहते हैं, वो आपको मिलेगा. आपको अपने कार्य में तरक्की और धन लाभ होने वाला है.

घर मां लक्ष्मी 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में किसी खूबसूरत लड़की का जन्म देखा है तो यह भी शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपके परिवार में कई महिलाओं को सम्मान मिलने वाला है. आपके घर मां लक्ष्मी आने वाली है.  

कलह-कलेश से छुटकारा 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खूबसूरत लड़की आना शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा सपना घर में कलह-कलेश से छुटकारा मिलने की ओर संकेत देता है. इसके साथ ही, घर में सुख-शांति भी बनी रहती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})