trendingNow1zeeHindustan1663319
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Chaturgrahi Yog 2023: मेष राशि में चार ग्रहों की युति से बना अनोखा संयोग, 4 राशियों का बदलेगा जीवन

Chaturgrahi Yog 2023: 22 अप्रैल को चार महत्वपूर्ण ग्रह- सूर्य, बुध, बृहस्पति और राहु मेष राशि में गोचर होने से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. चारों महत्वपूर्ण ग्रहों का एक ही समय में एक ही राशि में मौजूद होने पर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा.

Advertisement
Chaturgrahi Yog 2023: मेष राशि में चार ग्रहों की युति से बना अनोखा संयोग, 4 राशियों का बदलेगा जीवन

Chaturgrahi Yog 2023: वैदिक ज्योतिष ग्रहों के गोचर का व्यक्ति के जीवन के सभी पहलुओं पर प्रभाव पड़ता है. आज हम चार ग्रहों के गोचर से बनने वाले बेहद अनोखे संयोग की बात करने जा रहे हैं. 22 अप्रैल को चार महत्वपूर्ण ग्रह- सूर्य , बुध , बृहस्पति और राहु मेष राशि में गोचर होने से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. चारों महत्वपूर्ण ग्रहों का एक ही समय में एक ही राशि में मौजूद होने पर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा. इसमें से चार ऐसी राशियां हैं जिन्हें इस शुभ संयोग से काफी लाभ मिलने वाला है. 

इन चार राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा

मेष
चार ग्रहों के गोचर से मेष राशि के व्यवसाइयों को अपने प्रयासों में आर्थिक सफलता प्राप्त होगी. आपका पारिवारिक जीवन सुखमय और समृद्ध बनेगा.  इस राशि के अविवाहित जातकों को कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. वैवाहिक जीवन भी सुखद रहेगा. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मिथुन
चार ग्रहों की युति से मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक रूप से समृद्धि प्राप्त होगी. इस राशि के कुछ जातक कार या नया घर ख़रीद सकते हैं. साथ ही कारोबारियों को भी इस दौरान काफी फायदा होगा. इसके अलावा जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें इस समय लाभ होगा. आपको पदोन्नति मिल सकती है.

कर्क
चतुर्ग्रही योग के शुभ प्रभाव से नौकरी कर रहे कर्क राशि के जातकों को पदोन्नति प्राप्त होगी. यह समयावधि आपके किसी भी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए आदर्श होगी. इस अवधि में आपको विदेश यात्रा का अवसर भी मिल सकता है. कर्क राशि के कुछ जातक नई कार या नया घर भी खरीद सकते हैं.

सिंह
सूर्य, बुध, बृहस्पति और राहु की यह युति सिंह राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक रहने वाला है. आप जिस भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोग यदि किसी सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे हैं को आपको सफलता मिल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Guru Gochar 2023: गुरु गोचर से अखंड साम्राज्य राजयोग, इन राशियों को एक साल तक भाग्य का साथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})