trendingNow1zeeHindustan2003122
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Sunday Remedies: खोलना चाहते हैं किस्मत की द्वार, तो रविवार को जरूर करें ये 7 उपाय, पैसों की होगी बरसात

Sunday Remedies: हिंदू धर्म शास्त्रों की मानें, तो हफ्ते का सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. ठीक ऐसे ही रविवार का दिन सूर्य देवता को समर्पित है. सूर्य देव को ग्रहों का मुखिया भी कहा जाता है. मान्यता है कि रविवार के दिन सच्चे मन से सूर्य देव की उपासना करने से इंसान की मांगी हुई हर मुराद पूरी होती है और उसका जीवन सुख-समृद्धि से भर जाता है. 

Advertisement
Sunday Remedies: खोलना चाहते हैं किस्मत की द्वार, तो रविवार को जरूर करें ये 7 उपाय, पैसों की होगी बरसात

नई दिल्लीः Sunday Remedies: हिंदू धर्म शास्त्रों की मानें, तो हफ्ते का सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. ठीक ऐसे ही रविवार का दिन सूर्य देवता को समर्पित है. सूर्य देव को ग्रहों का मुखिया भी कहा जाता है. मान्यता है कि रविवार के दिन सच्चे मन से सूर्य देव की उपासना करने से इंसान की मांगी हुई हर मुराद पूरी होती है और उसका जीवन सुख-समृद्धि से भर जाता है. 

सूर्य देव की आराधना से मान-सम्मान की होती है प्राप्ति 
सूर्य देव को भास्कर, दिनकर, दिवाकर इत्यादि नामों से भी जाना जाता है. इसके अलावा आयुर्वेद में सूर्य देव को वैद्य कहा जाता है. मान्यता है कि सूर्य देव की आराधना करने से साधक को कभी भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. साथ ही पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जिन्हें रविवार के दिन करने से सूर्य देव का आशीर्वाद मिलता है. 

रविवार को जरूर करें ये 7 उपाय
1.
आर्थिक तंगी से परेशान लोग रविवार के दिन तीन झाड़ू खरीदें. अब इस झाड़ू को वास्तु का ख्याल रखते हुए सही दिशा में रखें. अब अगले दिन यानी सोमवार को उन झाड़ूओं को पास के मंदिर में दान कर दें. मान्यता है कि इस उपाय से लोगों की बिगड़ी हुई किस्मत भी बनने लगती है. 

2. अगर आप अपने मन के अनुसार अपना वर पाना चाहती हैं, तो इस दिन स्नान-ध्यान के बाद किसी बरगद के पेड़ के समीप जाएं. इसके बाद उस बरगद के पत्ते पर अपनी सारी इच्छाएं लिख दें. फिर उस पत्ते को बहती जलधारा में प्रवाहित कर दें. 

3. धन देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाकर संध्या आरती करें. मान्यता है कि इससे पैसों से संबंधित सारी परेशानियां धीरे-धीरे दूर होती हैं. साथ ही रुके हुए धन की प्राप्ति होती है. 

4. इस दिन स्नान-ध्यान के बाद पूरी विधि-विधान से सूर्य देव की पूजा करें. इसके बाद जरूरतमंद लोगों को गुड़, दूध और अखंडित चावल आदि चीजों का दान करें. मान्यता है कि इस उपाय से साधक को सूर्य देव का आशीर्वाद मिलता है. 

5. इस दिन स्नान करने के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें. अर्घ्य देते समय ऊँ वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें. इस उपाय से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. 

6. रविवार के दिन प्रातः काल मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

7. धन प्राप्ति के लिए इस दिन रोटी में गुड़ रखकर गौ माता को खिलाएं. मान्यता है कि इस उपाय को लगातार करने से धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})