trendingNow1zeeHindustan1565913
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Rahu Nakshatra Gochar: राहु का अश्विनी नक्षत्र में गोचर, कर्क समेत इन 3 राशियां के अच्छे दिन शुरू

Rahu Nakshatra Gochar: राहु को ज्योतिष में छाया ग्रह के रूप में जाना जाता है. हिन्दू पंचांग के अनुसार दिन में एक ऐसा अशुभ समय आता है जब  शुभ कार्य करने की मनाही होती है. इसे राहु काल के नाम से जाना जाता है.

Advertisement
Rahu Nakshatra Gochar: राहु का अश्विनी नक्षत्र में गोचर, कर्क समेत इन 3 राशियां के अच्छे दिन शुरू

Rahu Nakshatra Gochar हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद अपनी राशि और नक्षत्र बदलता है. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. 9 फरवरी को राहु ने भरणी नक्षत्र से अश्विनी नक्षत्र में गोचर किया है. राहु का अश्विनी नक्षत्र में गोचर कई राशियों के लिए शुभ लेकर आया है, लेकिन इस अवधि में तीन राशियां ऐसी हैं जिन्हें आर्थिक और व्यावसायिक रूप से जबरदस्त लाभ देखने को मिलेगा.

मिथुन राशि 
राहु का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए अत्यधिक लाभकारी साबित होगा. ऐसे में आपके लिए आय के अतिरिक्त स्रोत उपलब्ध हो सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके अलावा, राजनीति में शामिल व्यक्तियों को एक प्रमुख भूमिका दी जा सकती है. राहु ग्रह के अनुसार आप शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में पैसा बनाने में सक्षम होंगे.

कर्क राशि
राहु का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातकों के लिए लाभकारी होगा. इन लोगों को नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है. इसके साथ ही उन्नति और वृद्धि के अवसर मिलेंगे. इस दौरान पिता के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. खुद का व्यापार करने वालों को आर्थिक लाभ हो सकता है.

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए राहु का नक्षत्र परिवर्तन लाभदायक रहने वाला है. ऐसे में आपको जमीन और मकान से लाभ हो सकता है. अविवाहित लोगों के रिश्ते पक्की हो सकते हैं. इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. विदेश यात्रा का संयोग बन रहा है. इस समय, आपको शेयर बाजार, सट्टेबाजी और लॉटरी से अच्छा लाभ प्राप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Surya Rashi Parivartan: सूर्य का कुंभ राशि में होने वाला है गोचर, इन 3 राशियों के लिए विनाशकारी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})