trendingNow1zeeHindustan1350266
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

क्या आपकी राशि के लिए भी शुभ है पितृ पक्ष? इनके लिए बने हैं धन लाभ के योग

Shradh 2022: हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्व होता है. इन 15 दिनों में पितरों की शांती के लिए पिंडदान किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पितृ पक्ष इन राशियों के लिए बेहद फायदेमंद है. 

Advertisement
 क्या आपकी राशि के लिए भी शुभ है पितृ पक्ष? इनके लिए बने हैं धन लाभ के योग

नई दिल्ली: Pitru Paksha 2022: हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का खास महत्व होता है. पितृ पक्ष को श्राद्ध के नाम से भी जाना जाता है.  इन 15 दिनों में लग अपने पितरों को पिंडदान करते हैं. ऐसा माना जाता है कि इससे पितर प्रसन्न हो जाते हैं. मान्यताओं के अनुसार पतिरों के आशीर्वाद से हर तरह के दुख दूर हो जाते हैं. वहीं घर में धन लाभ होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पितृ पक्ष इन राशियों के लिए बेहद फायदेमंद है. 

मेष राशि
पितृ पक्ष के दौरान आपका स्वास्थ्य सही रहेगा साथ ही तनाव भी कम हो जाएगा. आपके जीवन में वित्तीय वृद्धि होगी. नया बिजनेस शुरू करने के लिए यह बेहद शुभ समय है. 

मिथुन राशि
आपका उधार दिया हुआ पैसा इन दिनों वापस मिल सकता है. इसके अलावा इस समय आपके जीवन में धन लाभ होगा.  पितृ पक्ष में आपके दोस्तों और परिवार का प्यार मिलेगा. 

कर्क राशि
कर्क जातक के लिए इस समय यात्रा करने का योग बन सकता है. अगर आप निवेश का प्लान बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहद शुभ है.  वहीं जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनको विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा है. अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं, तो यह एक अच्छा समय है. सेहत अच्छी रहेगी.

धनु राशि
धनु राशि के लिए पितृ पक्ष का समय बेहद शुभ है. अगर आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह समय बेहद ही शुभ है. आपको अपनी मां की सेहत का ध्यान रखना चाहिए. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातक को इस दौरान धन प्राप्ति और धन लाभ के योग बन रहे हैं. अगर आप नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो यह समय बेहद फलदायी है. 

इसे भी पढ़ेंः Sankashti Chaturthi: आज है संकष्टी चतुर्थी, जानिए अंगारकी चतुर्थी का महत्व और शुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})