trendingNow1zeeHindustan1734147
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Panchang 12 June: इस उपाय से भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, सोमवार के पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल

Panchang 12 June: आज सोमवार है. सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ की आराधना का दिन होता है. भोलेनाथ के बारे में कहा जाता है कि वह भक्त की श्रद्धा और समर्पण देखते हैं. फिर चाहे आप उन्हें एक लोटा जल ही चढ़ाएं या फूल-पत्ती से उनकी पूजा करें. सोमवार के दिन भोलेबाबा की पूजा करनी चाहिए. 

Advertisement
Panchang 12 June: इस उपाय से भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, सोमवार के पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल

नई दिल्लीः Panchang 12 June: आज सोमवार है. सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ की आराधना का दिन होता है. भोलेनाथ के बारे में कहा जाता है कि वह भक्त की श्रद्धा और समर्पण देखते हैं. फिर चाहे आप उन्हें एक लोटा जल ही चढ़ाएं या फूल-पत्ती से उनकी पूजा करें. सोमवार के दिन भोलेबाबा की पूजा करनी चाहिए. 

सोमवार के उपाय
शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं. गौरी शंकर को रुद्राक्ष अर्पित कर सकते हैं. कहा जाता है कि सूर्योदय के समय शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए. साथ ही रुद्राक्ष की माल से ऊं नमो धनदाय स्वाहा मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे धन संबंधी परेशानियों में लाभ मिलता है, साथ ही सुख शांति की प्राप्ति होती है.

जानिए आज का पंचांग
तारीखः 12 जून
वारः सोमवार 
तिथिः नवमी (सुबह 10.35 बजे तक इसके बाद दशमी तिथि)

मासः आषाढ़
पक्षः कृष्ण
नक्षत्रः उत्तराभाद्रपद (दोपहर 1.50 बजे तक इसके बाद रेवती नक्षत्र)

करणः गर (सुबह 10.35 बजे तक इसके बाद विष्टि करण)
योगः आयुष्मान (सुबह 7.52 बजे तक इसके बाद सौभाग्य योग)
चंद्रमा का मीन राशि में संचरण

सूर्योदयः सुबह 5.22 बजे
सूर्यास्तः शाम 7.19 बजे तक
दिशा शूलः पूर्व

विक्रमी संवतः 2080
शक संवतः 1944

आज का शुभ मुहूर्त
अभिजीत मुहूर्त सुबह 4.02 बजे से सुबह 4.42 बजे तक रहेगा. विजय मुहूर्त दोपहर 2.40 बजे से 3.36 बजे तक रहेगा. इसके अलावा गोधूलि बेला शाम 7.18 बजे से 7.38 बजे तक रहेगी. वहीं अमृत काल सुबह 9.10 बजे से 10.43 बजे तक रहेगा. शुभ मुहूर्त में कोई भी नया काम शुरू किया जा सकता है.

आज का अशुभ मुहूर्त
आज राहुकाल सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक रहेगा. यमगंड सुबह 10.30 बजे से 12 बजे तक रहेगा. गुलिक काल दोपहर 1.30 बजे से 3 बजे तक रहेगा. इसी तरह दुर्मुहूर्त काल दोपहर 12.49 बजे से 1.45 बजे तक रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})