trendingNow1zeeHindustan1333683
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Numerology: 3 तारीख को पैदा होने वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव, करियर-कमाई को लेकर है ये अनुमान

Numerology: आज 3 सितंबर है. वैसे तो दुनिया में हर दिन, हर पल कोई न कोई जन्म लेता है. लेकिन, हिंदू परंपराओं में किसी के पैदा होने का समय, दिन काफी मायने रखता है. इसके आधार पर उसकी कुंडली तैयारी होती है. यही नहीं ये इस बात का भी संकेत देती है कि जातक का स्वभाव कैसा होगा, वह भविष्य में क्या कर सकता है और उसके जीवन में क्या अच्छा-बुरा हो सकता है, आदि.

Advertisement
Numerology: 3 तारीख को पैदा होने वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव, करियर-कमाई को लेकर है ये अनुमान

नई दिल्लीः Numerology: आज 3 सितंबर है. वैसे तो दुनिया में हर दिन, हर पल कोई न कोई जन्म लेता है. लेकिन, हिंदू परंपराओं में किसी के पैदा होने का समय, दिन काफी मायने रखता है. इसके आधार पर उसकी कुंडली तैयारी होती है. यही नहीं ये इस बात का भी संकेत देती है कि जातक का स्वभाव कैसा होगा, वह भविष्य में क्या कर सकता है और उसके जीवन में क्या अच्छा-बुरा हो सकता है, आदि.

3 होता है ऐसे जातकों का मूलांक
दरअसल, ग्रेटर फरीदाबाद से अंशुमाला पूछती हैं कि किसी भी महीने की 3 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है? इस पर आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि जिस जातक का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 होता है.

स्वाभिमानी होते हैं ऐसे लोग
इन तारीखों को पैदा हुए जातकों को खाने-पीने और पढ़ने का बेहद शौक होता है. वह खाने में भी तला हुआ भोजन पसंद करते हैं. ऐसे जातक स्वाभिमानी और ज्यादातर उच्चस्तरीय पदों पर काम करते हैं.

जिंदगी में प्राप्त करते हैं खूब ख्याति
हुकुम चलाना, शासन करना इन तारीखों को पैदा हुए जातकों को बहुत अच्छा लगता है. ये अपने जीवन में बहुत ख्याति प्राप्त करते हैं. इनकी याददाश्त बहुत अच्छी होती है.

स्वविवेक से फैसले लेते हैं ऐसे लोग
यही नहीं इस तरह के जातक महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले उस पर बहुत विचार विमर्श और आत्ममंथन भी करते हैं. ऐसे जातक ज्यादातर फैसले स्वविवेक से लेते हैं.

दरअसल, अंक ज्योतिष की मदद से जन्मतिथि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव, करियर, शारीरिक बनावट, शिक्षा, आर्थिक पहलू इत्यादि के बारे में पता लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़िएः क्या आपने सपने में मंदिर या श्मशान घाट देखा? संकेत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})