Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Mor Pankh upay: मोर का एक पंख बना देगा आपके बिगड़े काम, घर के इस कोने में रखने से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Mor pankh: मोर के पंख का हर किसी के जीवन में महत्व होता है. मोर का नाम सुनते ही हर किसी के मन में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार घर में मोर पंख रखने से सुख-समृद्धि तो आती ही है इसके साथ ही आपके कारोबार की भी तरक्की होती है. पढ़िए खबर विस्तार से.

Advertisement
Mor Pankh upay: मोर का एक पंख बना देगा आपके बिगड़े काम, घर के इस कोने में रखने से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला
Zee Hindustan Web Team|Updated: May 31, 2024, 06:26 AM IST

नई दिल्ली, Mor Pankh: मोर के पंख का हर किसी के जीवन में महत्व होता है. मोर का नाम सुनते ही हर किसी के मन में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार घर में मोर पंख रखने से सुख-समृद्धि तो आती ही है इसके साथ ही आपके कारोबार की भी तरक्की होती है. आइए जानते है घर में मोर पंख रखने से आपको और क्या-क्या लाभ होंगे...

राहु दोष से मिलेगी मुक्ति
अगर आप राहु के दोष से परेशान हैं तो इसके लिए भी मोर के पंख बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं.बस आपको मोर के पंख को घर में पूर्व या उत्तर-पश्चिम की दिशा में रखना.ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में मोर के पंख रखने से घर में कभी भी राहु प्रवेश नहीं करता.

मां लक्ष्मी होंगी खुश 
शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि घर में मोर पंख रखने से आपके परिवार में कलेश ख़त्म हो जाता है साथ ही आपके घर में खुशी का माहौल बना रहते है. घर में मोर पंख रखने से मां लक्ष्मी खुश होती है. इससे आपके घर में पैसों से संबंधित समस्या दूर होती है. बता दें कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की दक्षिण दिशा में तिजोरी में मोर पंख लगाना चाहिए.

बुरी नजर का होगा खात्मा
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अपने बच्चे और परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए मोर पंख बहुत फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए आप ताबीज में मोर पंख लगा दें और साथ बच्चे को पहना दें. इससे आपका बच्चा बुरी नजरों और गलत शक्तियों से बचा रहेगा.

दुकान में मोर पंख से होंगे फायदे 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी दुकान में मोर पंख रखने से ही आपका कारोबार रेल के जैसे रफ़्तार पकड़ने लगेगा. इसके लिए आपको सबसे पहले दुकान के मुख्य द्वार पर मोर पंख बांधना है. इसके अलावा एक मोर पंख दुकान के गल्ले में रखना है और दो मोर पंख को फ्रेम करके दुकान के पूर्व दिशा में टांगना है. इसके अलावा एक मोर पंख दुकान के मंदिर में रखना है. कुछ ही दिनों में आपको अपने कारोबार में फायदा दिखने लगेगा. 

रिश्तों में मिठास
अगर आपकी आपके परिवार वालो से बन नहीं रही है और रिश्तों में कड़वाहट आ रही है, तो मोर पंख आपके लिए बहुत ह फायदेमंद साभी हो सकता है. शास्त की जानकारी के मुताबिक घर में बांसुरी के साथ मोर पंख रख सकते हैं. माना जाता है कि इससे आपका रिश्ता ठीक हो जाएगा साथ ही आपका पार्टनर आपका बहुत ख्याल रखेगा. बता दें कि आपको पू्र्व दिशा में बांसुरी के साथ मोर पंख रखना चाहिए.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})