trendingNow1zeeHindustan1959717
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Mangal Gochar 2023: 16 नवंबर को होगा मंगल ग्रह का गोचर, इन 3 राशियां की किस्मत होगी धनवान

Mangal Gochar 2023: 16 नवंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि मे प्रवेश करने जा रहा है. यह गोचर सुबह 10 बजकर 3 मिनट पर होगा. इस गोचर से कई राशियों को लाभ होने वाला है. जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो इसे गोचर कहा जाता है. 

Advertisement
Mangal Gochar 2023: 16 नवंबर को होगा मंगल ग्रह का गोचर, इन 3 राशियां की किस्मत होगी धनवान

नई दिल्ली: Mangal Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र बताता है कि ग्रहों के गोचर से हर राशि पर नकारात्मक या सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो इसे गोचर कहा जाता है. 16 नवंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि मे प्रवेश करने जा रहा है. यह गोचर सुबह 10 बजकर 3 मिनट पर होगा. इस गोचर से कई राशियों को लाभ होने वाला है. आइए, जानते हैं कि यह गोचर किन 3 राशियों को सबसे अधिक लाभान्वित करेगा.

मिथुन राशि
ज्योतिष शास्त्र बताया है कि यह गोचर मिथुन राशि के लिए शुभ होगा. करियर के लिहाज से इस राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. इनसे प्रतिस्पर्धा करने वाले लोग चुटकियों में परास्त हो जाएंगे. इन्हें स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. धन लाभ भी हो सकता है.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए भी मंगल ग्रह का गोचर शुभ समाचार लेकर आया है. छात्र वर्ग को अच्छा परिणाम मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा वाले लोग तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. लाइफ पार्टनर से भी इनका संबंध मजबूत होगा. विदेश में नौकरी मिलने की भी संभावना है.

वृश्चिक राशि
मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में ही प्रवेश कर रहा है. मंगल ग्रह वृश्चिक राशि के लग्न भाव में स्थित होगा. आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. खेल के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी अपने क्षेत्र में भरपूर सफलता मिल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Rashifal: इन राशियों के विद्यार्थी परीक्षा में होंगे सफल, कड़ी मेहनत का मिलेगा अच्छा परिणाम, जानें 15 नवंबर का राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})