trendingNow1zeeHindustan1804776
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

TODAY HOROSCOPE: तुला का वर्षों से रुका काम होगा पूरा, तो वृश्चिक को इस शर्त पर मिलेगी खुशियां, जानें कैसा होगा अगस्त का पहला मंगलवार

आज अगस्त महीने की पहली तारीख है और दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म शास्त्रों की मानें, तो मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन है. मान्यता है कि इस दिन पूरी लगन और सच्चे मन के साथ पवन पुत्र श्री हनुमान जी की आराधना करने से इंसान के जीवन से हर तरह की कठिनाइयां दूर हो जाती हैं.

Advertisement
TODAY HOROSCOPE: तुला का वर्षों से रुका काम होगा पूरा, तो वृश्चिक को इस शर्त पर मिलेगी खुशियां, जानें कैसा होगा अगस्त का पहला मंगलवार

नई दिल्लीः 1 August Horoscope: आज अगस्त महीने की पहली तारीख है और दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म शास्त्रों की मानें, तो मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन है. मान्यता है कि इस दिन पूरी लगन और सच्चे मन के साथ पवन पुत्र श्री हनुमान जी की आराधना करने से इंसान के जीवन से हर तरह की कठिनाइयां दूर हो जाती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं अगस्त महीने की पहली तारीख किन राशियों के लिए लाभदायक बीतने वाली है, तो किसके लिए निराशा का संकेत लाने वाली है. 

तुलाः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए सामान्य तरीके से बीतने वाला है. भाईचारे के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है. साथ ही आपको कुछ नए कॉन्टेक्ट के जरिए कुछ न कुछ मदद जरूर मिलेगी. किसी तरह के सामाजिक कार्यों में लगे हुए लोग आज के दिन विशेष रूप से सावधान रहें. अन्यथा कोई बड़ा विरोधी पैदा हो सकता है. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. इससे आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई-लिखाई पर फोकस करना चाहिए. अन्यथा आगे चलकर समस्याएं परेशान कर सकती हैं. 

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा होने वाला है. बशर्ते आपको बड़ों का सम्मान और सहयोग बनाए रखना होगा. पुराने विवादों से छुटकारा मिलेगा. नौकरी में आपका अपने किसी साथी के साथ चल रहा मनमुटाव खत्म हो सकता है और सहकर्मियों का सहयोग भी मिल सकता है. हालांकि, आज आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि अगस्त का पहला दिन आपके लिए काफी खर्चीला रहने वाला है. विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. इससे आपका मन प्रसन्न होगा. 

धनुः आज का दिन इस राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव वाला दिन होगा. ऐसे में आपको अपने व्यवसाय के कुछ गुप्त और ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आज आपके बनते हुए कामों में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को अपने काम पर गंभीर रहना होगा. किसी भी कानूनी मामलों में कोई लापरवाही न करें और सहकर्मियों और सहयोगियों से तालमेल बनाए रखें. आज कोई कानूनी मामला फंसने की आशंका दिखती है.

मकरः आज के दिन चंद्रमा इस राशि के जातकों में रहेंगे. परिणामस्वरूप मन में अशांति का भाव बना रहेगा. इसके अलावा आज आप किसी सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं. हालांकि, आपको अपने पारिवारिक रिश्तों में विनम्रता रखनी चाहिए. अन्यथा खून के रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है. कार्यक्षेत्र पर विवाद की स्थिति बनने पर उसे आगे बढ़ने से रोकने की पूरी कोशिश करें. अन्यथा आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं. 

कुंभः आज के दिन इस राशि के जातक पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. इसके अलावा आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है. संपत्ति के रखरखाव में खर्च बढ़ सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी देखी जा सकती है. ऐसे में चिकित्सा कार्यों में खर्च बढ़ सकता है. धन का खर्च सोच-समझकर ही करें. नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है. सफलता तो मिलेगी लेकिन इसके लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. 

मीनः आज का दिन आपको पुराने विवादों और परेशानियों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा. यदि आपने किसी से कुछ पैसा उधार लिया है तो आज आप उसे चुका सकते हैं. इससे आपको सुकून और आराम महसूस होगा. आज आपको परिवार के सदस्यों द्वारा कोई उपहार मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्न होंगे. आर्थिक मामलों में थोड़ी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. इससे आप अपनी किसी चाहत को मन में ही दबाए रखेंगे. 

ये भी पढ़ेंः 1 August Horoscope: मेष को मिलेगी करियर में सफलता, तो वृषभ के खुशी का नहीं होगा ठिकाना, जानें अपना राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})