trendingNow1zeeHindustan2386511
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Laung Ke Totke: शनिवार के दिन करें लौंग के ये 5 आसान टोटके, भर जाएगी घर की तिजोरी

Laung Ke Upay: हिंदू धर्म में लौंग के टोटके पारंपरिक रूप से भारतीय संस्कृति में उपयोग किए जाते हैं, जिन्हें अक्सर शुभ और संरक्षण के प्रतीक के रूप में माना जाता है. आजकाल लोग आर्थिक तंगी से लेकर गृह क्लेश तक जैसी परेशानी से जूझ रहे हैं. जानें लौंग के आसान उपाय.

Advertisement
Laung Ke Totke: शनिवार के दिन करें लौंग के ये 5 आसान टोटके, भर जाएगी घर की तिजोरी

नई दिल्ली, Shanivar Ko Laung ke Totke: हिंदू धर्म में लौंग के टोटके पारंपरिक रूप से भारतीय संस्कृति में उपयोग किए जाते हैं, जिन्हें अक्सर शुभ और संरक्षण के प्रतीक के रूप में माना जाता है. आजकाल लोग आर्थिक तंगी से लेकर गृह क्लेश तक जैसी परेशानी से जूझ रहे हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में शनिवार के दिन लौंक के कुछ आसान टोटकों के बारे में बताएंगे. 

शनिवार के दिन कुछ आसान उपाय
शनिवार को शनि देव की पूजा करने से शुभता और संरक्षण मिलता है. इस दिन शनि देवता को काले तिल का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और आपकी हर मनोकामना पूरी करते हैं. शनिवार के दिन टोटकों के रूप में सरसों के तेल का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. इस दिन लौंग और कपूर के कुछ टोटके आपकी बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं और आपका भाग्य चमक सकता है.

शनिवार के दिन लौंग-कपूर के उपाय 
किसी नए काम या परियोजना की शुरुआत में कपूर के साथ लौंग जलाने से शुभता और सफलता आती है. नकारात्मक ऊर्जा दूर के लिए भी लौंग काफी कामगर माना जाता है. कपूर को नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और वातावरण को शुद्ध करने के लिए जलाया जाता है. इसके अलावा घर परिवार की सुरक्षा के लिए भी लौंग का उपयोग माना जाता है और इसे अक्सर घरों में जलाया जाता है ताकि नकारात्मक ऊर्जा दूर हो.

पूजा और अनुष्ठान में लौंग कपूर को अक्सर पूजा और अनुष्ठानों में उपयोग किया जाता है, ताकि देवताओं को प्रसन्न किया जा सके और आशीर्वाद प्राप्त हो. वहीं तनाव और चिंता दूर करना कपूर की सुगंध तनाव और चिंता को दूर करने में मदद करती है और मन को शांति प्रदान करती है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})