trendingNow1zeeHindustan2103348
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Lal Kitab Tips: जीवन की मुश्किलों को करें दूर, जानें लाल किताब के ये अचूक उपाय

Lal Kitab Upay: लाल किताब में जीवन की मुश्किलों को दूर करने के लिए काफी उपाय बताए गए हैं. आज हम इस अद्भुत किताब के कुछ जबरदस्त उपाय आपके साथ साझा करेंगे जिनका असर आपको तुरंत देखने को मिलेगा.  

Advertisement
Lal Kitab Tips: जीवन की मुश्किलों को करें दूर, जानें लाल किताब के ये अचूक उपाय

नई दिल्ली: Lal Kitab Upay: लाल किताब ज्योतिष शास्त्र का एक महत्वपूर्ण ग्रंथ है, जो जीवन की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए अचूक उपायों के लिए जाना जाता है. यदि आप जीवन में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, तो लाल किताब के कुछ सरल उपायों को अपनाकर आप अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं.  ऐसा कहा जाता है कि इसके टोटके बहुत ही चमत्कारी और असरदार होते हैं. यही कारण है कि लोग इसमें दी गई बातों पर काफी ज्यादा यकीन करते हैं. आइए जानते हैं, नियम के लाल किताब के टोटके बारे में:

1. धन प्राप्ति के लिए 
शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में चने का प्रसाद चढ़ाएं. गुरुवार को बृहस्पति देवता को पीले रंग के वस्त्र और चने की दाल का भोग लगाएं. शुक्रवार को मां लक्ष्मी को सफेद रंग के फूल और मिठाई का भोग लगाएं.

2. स्वास्थ्य लाभ के लिए 
रविवार को सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें. सोमवार को शिव जी को दूध और बेल पत्र अर्पित करें. मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर और चमेली के तेल का दीपक जलाएं.

3. शत्रुओं से परेशानी से मुक्ति के लिए 
मंगलवार को हनुमान जी को चमेली के तेल का दीपक जलाएं और सुंदरकांड का पाठ करें. शनिवार को शनि देव को काले रंग की वस्तुएं दान करें. रविवार को सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

4. व्यापार में वृद्धि के लिए 
बुधवार को गणेश जी को दूर्वा और मोदक का भोग लगाएं. गुरुवार को बृहस्पति देवता को पीले रंग के वस्त्र और चने की दाल का भोग लगाएं. शुक्रवार को माँ लक्ष्मी को सफेद रंग के फूल और मिठाई का भोग लगाएं.

5. विवाह में बाधाओं के लिए 
शुक्रवार को मां लक्ष्मी को सफेद रंग के फूल और मिठाई का भोग लगाएं. शनिवार को शनि देव को काले रंग की वस्तुएं दान करें. रविवार को सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})