Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Lakshmi ji: इन आदतों से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, छोड़ देती हैं हमेशा के लिए साथ

Lakshmi ji: माता लक्ष्मी पूजा को धन लक्ष्मी और महालक्ष्मी जैसे कई नामों से जाना जाता है. माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. इनकी पूजा करने से वैभव, धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है. कुछ गलतियां करने से मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं. आइए जानें उस व्यक्ति की उन आदतों के बारे में.

Advertisement
Lakshmi ji: इन आदतों से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, छोड़ देती हैं हमेशा के लिए साथ
Shruti Kumari|Updated: Feb 04, 2024, 12:00 PM IST

नई दिल्ली: Lakshmi ji:माता लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी कहा जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में लक्ष्मी का वास होता है वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है. माता लक्ष्मी की कृपा के बिना कोई धनवान नहीं बन सकता है. जीवन में हर व्यक्ति देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाकर अमीर बनना चाहता है. जो सच्चे मन से मां लक्ष्मी का पूजा-पाठ करता हैं तो उसका हर एक मनोकामना पूरी होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की परेशानियों का कारण उसकी कुछ आदतें भी हो सकती हैं. मनुष्य की कुछ आदतें ऐसी होती हैं जिनके कारण देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं. आइए जानें उस व्यक्ति की उन आदतों के बारे में.

इस काम से नाराज होती है माता लक्ष्मी

1. जो लोग सफलता मिलने पर घमंड करने लगते हैं या छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने लगता हैं, मां लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं और साथ जल्दी छोड़ देती हैं. इसलिए अहंकार से बचें. साथ ही दूसरों का सम्मान करना न भूलें.

2. अगर आप भी सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू-पोछा करते हैं तो इस आदत को तुरंत बंद कर दें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं और परिवार में कलह होती है, जिससे आर्थिक संकट उत्पन्न होता है. इसलिए कभी भी रात के समय घर में झाड़ू न लगाएं.

3. घर को गंदा रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. साथ ही बिस्तर पर पड़ी गंदी और अस्त-व्यस्त चादरें और कमरे में बिखरा कूड़ा-कचरा भी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का कारण बनता है. ऐसे में आपको अपने घर और कमरे की साफ-सफाई पर ध्यान देना चाहिए.

4. कभी भी गर्म खाना प्लेट में न रखें. इससे देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. रात को सोने से पहले सभी जूठे बर्तनों को धो लेना चाहिए या घर से बाहर रख देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})