trendingNow1zeeHindustan1594305
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

ऐसे लोग शादी के बाद भी अवैध संबंधों से नहीं करते परहेज, कुंडली में ग्रहों की चाल करती है दूसरी शादी का इशारा

आज की तारीख में कई लोग विवाहेतर संबंध बनाने में गुरेज नहीं कर रहे हैं. इसके पीछे कई तरह की वजहें बताई जाती हैं. लेकिन, ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से देखें तो कई लोग अपनी कुंडली की ग्रह चाल की वजह से शादी के बाद अवैध संबंध बनाते हैं. वहीं, कुछ की कुंडली की ग्रह चाल बहुविवाह की ओर भी इशारा करती है. ऐसे में जानिए कुंडली और शादी के बाद अवैध संबंधों के बीच का संबंधः

Advertisement
ऐसे लोग शादी के बाद भी अवैध संबंधों से नहीं करते परहेज,  कुंडली में ग्रहों की चाल करती है दूसरी शादी का इशारा

नई दिल्लीः आज की तारीख में कई लोग विवाहेतर संबंध बनाने में गुरेज नहीं कर रहे हैं. इसके पीछे कई तरह की वजहें बताई जाती हैं. लेकिन, ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से देखें तो कई लोग अपनी कुंडली की ग्रह चाल की वजह से शादी के बाद अवैध संबंध बनाते हैं. वहीं, कुछ की कुंडली की ग्रह चाल बहुविवाह की ओर भी इशारा करती है. ऐसे में जानिए कुंडली और शादी के बाद अवैध संबंधों के बीच का संबंधः

जानिए कब मिलता है बहुविवाह का इशारा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि कुंडली के दशम भाव में वृष या तुला राशि हो व शुक्र, शनि, बुध ग्रह भी उसी भाव में हो तो विवाहेतर संबंध के योग बनते हैं. इसके अतिरिक्त सप्तम भाव में मंगल और शुक्र की युति भी एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स को दिखाती है. वहीं, शुक्र व बुध की युति दशम भाव या लग्न भाव में होने से बहुविवाह का इशारा मिलता है.

ऐसे जातकों के भी मिलते हैं एक से ज्यादा शादी के संकेत
इसके अलावा कुंडली में चंद्र और शनि की युदि सप्तम भाव में होने से भी जातक के एक से ज्यादा शादी के संकेत मिलते हैं. यह शुभ संकेत भी नहीं है. इसी तरह कुंडल में शुक्र व बुध की दशम भाव में युति भी एक से अधिक विवाह का संकेत देती है.

एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर करते हैं ऐसी कुंडली वाले जातक
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सप्तम भाव में सूर्य, शनि, शुक्र, मंगल व चंद्रमा के साथ होने और अशुभ ग्रहों की दृष्टि से एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर होने का संकेत मिलता है, लेकिन इसमें जातक अपनी जीवनसाथी की सहमति से विवाहेतर संबंध बनाता है. सप्तमेश व्यय भाव में हो तो भी जातक एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर बनाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: कुंभ की सुधरेगी आर्थिक स्थिति, धन लाभ का बन रहा योग; जानें कैसा रहेगा दिन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})