trendingNow1zeeHindustan1546245
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

शिवलिंग के पास रखें ये चमत्कारी यंत्र, सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

श्रीयंत्र (Shri Yantra) को लक्ष्मी यंत्र इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसे घर में रखने पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है. मान्यतानुसार धन-संपत्ति में वृद्धि और आर्थिक दिक्कतों के निवारण के लिए घर में श्रीयंत्र रखा जा सकता है. 

Advertisement
शिवलिंग के पास रखें ये चमत्कारी यंत्र, सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

श्री यंत्र को समस्त मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाला यंत्र माना जाता है. यह यंत्र देवी लक्ष्मी को बेहद प्रिय होता है. माना जाता है कि इसे घर में रखने पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है. इसके साथ ही यह व्यक्ति के मन को साफ कर उसे अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है. 

श्री यंत्र व्यक्ति को कई लाभ प्रदान करता है. यह आध्यात्मिक के साथ-साथ भौतिक संपदा भी लाता है. यह जीवन में सभी नकारात्मकताओं को समाप्त करता है. यह नकारात्मक ऊर्जा को आपसे और आपके आस-पास से दूर करने में मदद करता है. नकारात्मक ऊर्जा को अपने से दूर रखना बहुत आवश्यक है क्योंकि यह आपकी सफलता के बीच में रुकावट पैदा कर सकता है. 

नकारात्मकता के बढ़ते प्रभाव के कारण आपके जीवन से सद्भाव और शांति भी दूर हो जाती है. श्री यंत्र की प्रतिदिन चंदन का लेप और मूंगे की माला से पूजा करनी चाहिए. घर में सकारात्मकता बनाए रखने के लिए आपको हर दिन कम से कम एक बार 108 बार श्री यंत्र मंत्र का जाप करना चाहिए.

श्री यंत्र की ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इसे उत्तर-पूर्व दिशा की ओर स्थापित किया जाना चाहिए. यदि आप दीवार पर श्री यंत्र की तस्वीर लगा रहे हैं तो आपको इसे उत्तर या पूर्व दिशा में रखना चाहिए ताकि सभी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर हो जाएं. आप इसकी ऊर्जा बढ़ाने के लिए श्री यंत्र के पास एक शिव लिंग रख सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Couple Vastu Tips: पति-पत्नी भूलकर भी बेडरूम में न करें ये गलतियां, बढ़ती हैं दूरियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})