trendingNow1zeeHindustan2361100
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Dream Astrology: सपने में अमरूद का दिखना किस बात का है संकेत, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब

Dream Astrology: रात को सोने के बाद सपने आना आम बात है. नींद में कई बार हम ऐसे सपने भी देख लेते हैं, जिनका वास्तव में सच होना नामुमकिन होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींद में देखे गए कुछ सपने हमारे असल जीवन पर भी प्रभाव डालते हैं. आज हम इस आर्टिकल में बाते करेंगे सपने में अमरूद देखने का क्या मतलब होता है.  

Advertisement
Dream Astrology: सपने में अमरूद का दिखना किस बात का है संकेत, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब

नई दिल्लीः Swapna Shastra: रात में सोने के बाद सपने आना आम बात है.  आपने भी गहरी नींद में कुछ न कुछ सपना जरूर देखा होगा. कई बार नींद से जागने के बाद ये सपने याद रहे हैं तो वहुत बार ऐसा भी होता है कि आप इन सपनों को भूल जाते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि सपने में अमरूद देखने का मतलब...सपने देखना एक सामान्य बात होती है.गहरी नींद में अगर आपको सपने में अमरूद दिखते हैं या आप सपने में खुद को अमरूद खाते देखते हैं, तो इसका मतलब बेहद खास होता है. आइए जानते हैं अमरूद से जुड़े सपनों के बारे में.

क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अमरूद दिखना शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब होता है कि जल्द हो आपको जीवन में तरक्की मिलने वाली है. सालों से रुके हुए काम अब बन सकते हैं. इसके अलावा आपके जीवन में शुभ बदलाव हो सकते हैं. सपने में अमरूद देखना आपके लिए धन प्राप्ति का संकेत होता है. 

सपने में अमरूद देखने का मतलब  
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में अमरूद देखने का अर्थ होता है कि समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक स्थित भी मजबूत होगी. इसके अलावा सपने में अमरूद देखने का अर्थ होता है कि आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सौभाग्य और सफलता का संकेत होगा. 

सपने में अंगूर खाते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप खुद को अमरूद खाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द आपकी किस्मत बदलने वाली है. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अचानक धन प्राप्ति हो सकती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})