trendingNow1zeeHindustan1879406
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Guru Gochar 2023: पूरे 1100 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, अक्टूबर में मालामाल हो जाएंगी ये तीन राशियां

Guru Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अब 1113 साल बाद बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहा है. गुरु और राहु की युति बन रही है, साथ ही शनि की तीसरी दृष्टि भी है.

Advertisement
Guru Gochar 2023: पूरे 1100 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, अक्टूबर में मालामाल हो जाएंगी ये तीन राशियां

नई दिल्ली: Guru Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर करते रहते हैं. इससे राशियों पर शुभ और शुभ, दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अब 1113 साल बाद बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहा है. दरअसल, गुरु और राहु की युति बन रही है, साथ ही शनि की तीसरी दृष्टि भी है. 30 अक्टूबर को गुरु और राहु का संयोग समाप्त हो रहा है. ऐसे में तीन राशियां ऐसी हैं जिन पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा. आइए, इनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

मेष राशि
मेष राशि के जातकों को यकायक बहुत सारा धन मिल सकता है और रातों-रात अमीर हो सकते हैं. समाज में आपका मान-सम्मान भी बढेगा. जहां भी निवेश करेंगे, लाभ ही होगा. जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा, उनका विवाह का योग बन रहा है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लोगों को सफलता मिल सकती है. शेयर बाजार और लॉटरी में बड़ा लाभ हो सकता है.

सिंह राशि
यह दुर्लभ संयोग सिंह राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. इन जातकों की कुंडली में गुरु ग्रह नवम स्थान पर भ्रमण करेगा. यदि  आपकी या आपके पिता की तबीयत खराब है तो निश्चिंत रहिए, अब सेहत में सुधार होगा. संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. आपका विदेश जाने का योग भी बन रहा है. धर्म-कर्म के कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए भी गुरु ग्रह का गोचर लाभ लेकर आया है. भाग्य  इन पर मेहरबान रहेगा, पूरा साथ देगा. सालों से अटके पड़े काम अब बनाने लगेंगे. बिगड़ी हुई सेहत में भी तेज गति से सुधार होगा.जो लोग सोने का लेन-देन या बिक्री-खरीदी करते हैं, उन्हें भी आर्थिक लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. कुल मिलाकर यह दुर्लभ संयोग काफी फलदायी होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang: जानिए 20 सितंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और सूर्यास्त का समय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})