trendingNow1zeeHindustan1465407
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Vastu Tips for Purse: जेब में रखें इस खास रंग का पर्स, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Tips for Purse: पर्स खरीदते समय कुछ इसके डिजाइन पर जोर देते हैं, जबकि कई लोग इसकी कीमत या शायद इसके ब्रांड पर जोर देते हैं. वहीं, फेंगशुई के अनुसार पर्स खरीदते समय व्यक्ति को सबसे पहले उसके रंग पर ध्यान देना चाहिए 

Advertisement
Vastu Tips for Purse: जेब में रखें इस खास रंग का पर्स, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

नई दिल्ली. Feng shui wallet tips पर्स खरीदते समय कुछ इसके डिजाइन पर जोर देते हैं, जबकि कई लोग इसकी कीमत या शायद इसके ब्रांड पर जोर देते हैं. वहीं, फेंगशुई के अनुसार पर्स खरीदते समय व्यक्ति को सबसे पहले उसके रंग पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह आपके धन को प्रभावित करने की क्षमता रखता है. किसी के बटुए का रंग सीधे उसकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित कर सकता है. एक गलत रंग के पर्स का चुनाव आपको भानी वित्तीय नुकसान पहुंचा सकता है.

आइए जानते हैं फेंगशुई के अनुसार आपके बटुए का रंग

सुनहरा
फेंगशुई के अनुसार सुनहरा रंग एक शक्तिशाली और आकर्षक रंग है. इसकी ऊर्जा न केवल सौभाग्य को आकर्षित करती है बल्कि आय में वृद्धि के साथ-साथ आपके खर्च करने की प्रक्रिया को भी प्रभावित करती है.

पीला
पीला रंग उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक माना जाता है. यह न केवल किसी के जीवन में चमक लाता है बल्कि सौभाग्य और भाग्य भी लाता है.

गुलाबी
गुलाबी रंग महिलाओं का पसंदीदा रंग माना जाता है. गुलाबी रंग भाग्य में वृद्धि करता है. फेंगशुई के अनुसार महिलाओं को गुलाबी रंग का पर्स रखना चाहिए क्योंकि इससे उनका भाग्य लगभग दोगुना हो जाता है. यह  रंग धन और वृद्धि दोनों से जुड़ा है.

काला
काला रंग सबसे शक्तिशाली माना जाता है. यह सौर ऊर्जा को अवशोषित करता है जो अधिक पैसा जमा करने का संकेत देता है. फेंगशुई के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति वित्तीय संकट से जूझ रहा है या आर्थिक तंगी का अनुभव कर रहा है, तो उसे काले रंग का पर्स रखना चाहिए. 

इन रंगों के पर्स से रहें दूर
लाल
लाल अग्नि का रंग है. यह अग्नि की महत्वपूर्ण ऊर्जा का प्रतीक है. जैसे आग सब कुछ जला देती है और विनाश की ओर ले जाती है, वैसे ही इस रंग को भी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि यह आपकेभाग्य सहित सब कुछ बर्बाद कर देता है. 

नीला
लाल रंग की तरह फेंगशुई में नीले रंग के पर्स को नहीं रखने की सलाह दी जाती है. ना तो आपका प्रस नीले रंग का होना चाहिए और न ही उसमें नीले रंग की कोई भी चीज होनी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Dosh: दक्षिण मुखी घर में कहां होना चाहिए मुख्य दरवाजा? जानें कैसे दूर करें वास्तु दोष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})