trendingNow1zeeHindustan1920250
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Gochar 2023: 100 साल बाद बन रहा ग्रहों का ऐसा दुर्लभ योग, नवरात्र में तीन राशियों को करेगा मालामाल

Navratri Gochr 2023: नवरात्रि के दिनों में एक साथ शश राजयोग, भद्र राजयोग और बुधादित्य राजयोग बन रहा है. ऐसे में तीन राशियों को धन प्राप्ति होगी. 24 अक्टूबर से पहले उनकी किस्मत में बदलाव आएगा.

Advertisement
Gochar 2023: 100 साल बाद बन रहा ग्रहों का ऐसा दुर्लभ योग, नवरात्र में तीन राशियों को करेगा मालामाल

नई दिल्ली: Navratri Gochr 2023: जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, यानी एक जगह से दूसरी जगह पर जाता है तो सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है. इस बार ऐसा संयोग बन रहा है, जो अब से 100 साल पहले बना था. नवरात्रि के दिनों में एक साथ शश राजयोग, भद्र राजयोग और बुधादित्य राजयोग बन रहा है. ऐसा योग शताब्दी में एक बार बनता है. जिन राशियों पर इस योग का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, उनके भाग्य के ताले खुल जाते हैं. आइए जानते हैं कि ऐसी कौनसी तीन लकी राशियां हैं, जिन्हें ये योग फायदा पहुंचाएगा. 24 अक्टूबर से पहले इनकी किस्मत में बदलाव आएगा.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए यह योग अत्यंत शुभ साबित होगा. राशि के नवम भाग में भद्र राजयोग, धन भाव में शश राजयोग बनने से खूब धन प्राप्ति होगी. यही कारण है कि धन लाभ ऐसा दुर्लभ योग बन रहा है. 

वृषभ राशि
तीन बड़े योग से बना रहा यह दुर्लभ संयोग वृषभ राशि के जातकों को भी फायदा देगा. राशि के पंचम भाव में भद्र राजयोग और कर्म भाव में शश राजयोग बन रहा है. इससे बिजनेस और नौकरीपेशा वाले जातकों की दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की होगी. प्रेम व वैवाहिक संबंध भी आगामी दिनों में खूब मजबूत होंगे.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों का भी इस संयोग से फायदा होगा. भाग्य स्थान में शश राजयोग और चतुर्थ भाव में भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है. इन जातकों को इनकी मेहनत का उचित फल मिलेगा. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी होगी. घर-परिवार में खुशहाली रहेगी. यदि जमीन और संपत्ति खरीदने का विचार है, तो तुरंत खरीद लें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Today Panchang: आज नवरात्रि का चौथा दिन, मां कुष्मांडा के साथ करें गणेश की पूजा, जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})