trendingNow1zeeHindustan1369337
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Dream Science: क्या सपने में छूट गई आपकी ट्रेन? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में देखा कि आपकी ट्रेन छूट गई है और स्टेशन पर बैठे हुए हैं? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Advertisement
Dream Science: क्या सपने में छूट गई आपकी ट्रेन? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में देखा कि आपकी ट्रेन छूट गई है और स्टेशन पर बैठे हुए हैं, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में देखा कि छूट गई आपकी ट्रेन? जानें अर्थ
प्रयागराज से अविनाश तिवारी लिखते हैं कि उन्होंने सपने में देखा है उनकी ट्रेन छूट गई है और वह स्टेशन पर बैठे हुए हैं. इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में ट्रेन छूटते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. यह सपना आपके मानसिक उलझन को दर्शाता है.

उन्होंने आगे बताया कि आप किसी पारिवारिक चुनौतियों से गुजर रहे हैं और आपके मन में कई तरह के विचार चल रहे हैं. यहां कि वैराग्य की भी भावना उत्पन्न हो रही है, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों में बंधे होने के कारण आपमें ठहराव दिख रहा है. यहां तक की इसकी उलझन के कारण आपकी तरक्की भी रुकी हुई है और उससे ज्यादा आप कुछ करना भी नहीं चाहते.

कम सुनाई देता है तो क्या करना चाहिए?
ज़ी हिन्दुस्तान के पास व्हाट्सऐप के जरिए कई सारे प्रश्न आते हैं. इसी कड़ी में गुरुग्राम से रविन्द्र राठौर लिखते हैं कि उन्हें कुछ दिन से कम सुनाई देने लगा है, क्या करें? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि आप नियमित शून्य मुद्रा का अभ्यास करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. प्रतिदिन 15 मिनट शून्य मुद्रा का अभ्यास करें. कान संबंधी बीमारियो में यह मुद्रा काफी प्रभावकारी है.

बार-बार कानूनी पचड़े में फंस जाते हैं आप?
इसी कड़ी में बीकानेर से पवन देसवाल लिखते हैं कि वह बार-बार कानूनी पचड़े में फंस जाते हैं. क्या करें कि ऐसे मामलो से बचे रहें?

उत्तर- मंगल और केतु को कानूनी पचड़े के जिम्मेदार माना जाता है. हालांकि के दोनों ग्रह जब सकारात्मक दशा में होते हैं तो जातक बहुत तरक्की करता है. मंगल हौसला देने वाला होता है और केतु आपकी तरक्की का रास्ता खोलता है. लेकिन कुंडली में जब इन दोनों ग्रहों की स्थिति बिगड़ जाती है तो जातक कानूनी मामलों में उलझ जाता है.

आचार्य विक्रमादित्य ने इसका जवाब देते हुए कहा कि एक सरल उपाय बता रहा हूं. आप प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मंदिर में बैठकरहनुमान चालीसा का पाठ कीजिए और सांयकाल हनुमान जी के समक्ष सरसो अथवा चमेली के तेल का दीपक जला दीजिए. आपका मंगल ग्रह सही हो जायेगा. मंगल के सही होते ही आप विवादित मामलो से दूर हो जायेंगे. हनुमान चालीसा में एक चौपाई है. जो शत बार पाठ कर कोई छूटही बंदी महासुख होई. हनुमान की कृपा से बंदी भी बाहर आ जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में गर्भवती महिला देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})