trendingNow1zeeHindustan1290352
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

सपने में कछुआ देखने का क्या है मतलब, जानिए भविष्य के लिए क्या है इस सपने का संकेत

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र में नींद में आने वाले सपनों का मतलब बताया गया है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कछुआ या छोटी चिड़िया देखने का क्या मतलब है. ऐसा सपना देखना आपके लिए अच्छा है या बुरा.  

Advertisement
सपने में कछुआ देखने का क्या है मतलब, जानिए भविष्य के लिए क्या है इस सपने का संकेत

नई दिल्लीः Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र में नींद में आने वाले सपनों का मतलब बताया गया है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कछुआ या छोटी चिड़िया देखने का क्या मतलब है. ऐसा सपना देखना आपके लिए अच्छा है या बुरा.

सपने में कछुआ देखने का मतलब है आपमें धैर्य की कमी
अमरोहा से विनीत अग्निहोत्री लिखते हैं कि उन्होंने सपने में कछुआ को देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में कछुआ यह इशारा करता है कि आपमें धैर्य की कमी है. आपकी जिंदगी में उथल पुथल मची है और आपको बहुत तेज भागने की जगह कछुए की चाल चलने की जरूरत है, ताकि परिवार के प्रति सामंजस्य स्थापित किए जा सकें.

आपको किसी भी बड़े निर्णय लेने से पहले उस पर विचार मंथन करने की जरूरत है. परिवार के शीर्ष व्यक्त्यिों के साथ विचार विमर्श करने की जरूरत हैं.

सपने में छोटी-छोटी चिड़ियों को देखना शुभ संकेत
इसी तरह रीवा से राम दयाल सिंह लिखते हैं कि उनको सपने में छोटी-छोटी चिड़ियां दिखाई दी हैं. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में छोटी-छोटी चिड़ियों को देखना शुभ संकेत माना जाता है. इससे करियर में सफलता मिलती है. आने वाले समय में आपकी नौकरी में पदोन्नति हो सकती है.

अगर आप व्यापार करते हैं तो आपके कारोबार में वृद्धि हो सकती है. इससे आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे. ऐसे सपने में जीवन में खुशहाली, प्रसन्नता के योग बनाते हैं.

पेट में हल्की चुभन है तो करें पवनमुक्तासन
इसी तरह नवादा से अनिल प्रजापति लिखते हैं कि खाना खाने के बाद उनके पेट में हल्की-हल्की चुभन महसूस होती है. कोई उपाय बताएं. इस पर आचार्य बताते हैं कि सबसे पहले आप गरिष्ठ भोजन करना बंद कर दें और पानी पीये. जब भूख लगे तभी खाना खायें. अपान मुद्रा के नियमित अभ्यास से आपको पेट संबंधी बीमारियों में लाभ मिलेगा. पवनमुक्तासन करने से कब्ज और पेट के भारीपन से छुटकारा मिल जाता है. यह आसन करने से पेट से जहरीली गैसें निकल जाती हैं, जिससे कब्ज से निजात मिल जाती है.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: कुंभ को मिलेगा धन, शनिवार को कैसा रहेगा मेष, वृष, सिंह, तुला का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})