trendingNow1zeeHindustan1291701
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

सपने में कन्यादान करना या पुजारी को देखना शुभ या अशुभ, जानें यहां

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र में नींद में आने वाले सपनों का मतलब बताया गया है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में पुजारी या कन्यादान करते हुए देखने का क्या मतलब है. ऐसा सपना देखना आपके लिए शुभ है या अशुभ.  

Advertisement
सपने में कन्यादान करना या पुजारी को देखना शुभ या अशुभ, जानें यहां

नई दिल्लीः Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र में नींद में आने वाले सपनों का मतलब बताया गया है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में पुजारी या कन्यादान करते हुए देखने का क्या मतलब है. ऐसा सपना देखना आपके लिए शुभ है या अशुभ.

सपने में कन्यादान करना अशुभ
बिजनौर से रामप्रीत चौहान पूछते हैं कि उन्होंने सपने में कन्यादान करते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में कन्यादान करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. आने वाले समय में आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

आपके साथ कोई बड़ी दुर्घटना भी सकती है. इसके वाहन चलाते समय विशेषतौर पर सावधानी बरते हैं और बेवजह के विवादों से बचने का प्रयास करें. क्योंकि आने वाला समय आपके लिए अच्छा नहीं है.

सपने में पुजारी देखना शुभ
देहरादून से अर्जुन खंडेलवाल लिखते हैं कि उन्होंने सपने में पुजारी को देखा है. इसके क्या संकेत हैं. इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में पुजारी को देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है.

ऐसे सपने भविष्य में उन्नति के संकेत देते हैं. करियर और कारोबार में सफलता मिलने के योग है. धर्म के प्रति आपकी रुचि भी बढ़ सकती है और आप धर्महित कार्यां में समय और अर्थ दोनों से योगदान दे सकते हैं. 

शलभासन पेट के तनाव में देगा राहत
इसी तरह आकाश पूछते हैं कि उनके पेट में एसिडिटी के कारण तनाव रहता है. क्या करूं? इस पर आचार्य कहते हैं कि रोज 15 मिनट शलभासन करें. ये एक ऐसा आसन है, जिसे नियमित रूप से करने से मांसपेशियों में खिंचाव पैदा होता है. पेट में एसिडिटी के कारण तनाव से मुक्ति मिलती है. इस योग को करने से शरीर में रक्त का संचार होता है.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: रविवार को करें ये उपाय, कुंडली में सूर्य होंगे मजबूत, जानें आज का शुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})