trendingNow1zeeHindustan1483493
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Manglik Dosh: मंगलवार के दिन करें इस खास चीज का दान, मांगलिक दोष से मिलेगा छुटकारा

Manglik Dosh: यदि किसी जातक की कुण्डली में मांगलिक दोष हो तो विवाह से संबंधित परेशानियां आती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ मामलों में मांगलिक दोष के नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के 29वें वर्ष में स्वत: ही समाप्त हो जाते हैं.

Advertisement
Manglik Dosh: मंगलवार के दिन करें इस खास चीज का दान, मांगलिक दोष से मिलेगा छुटकारा

नई दिल्ली. Manglik Dosh Remedy यदि किसी जातक की कुंडली में मांगलिक दोष हो तो विवाह के समय समस्या आने की संभावना बनी रहती है. कुंडली में मंगल के कारण जातक को मांगलिक दोष का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से शादी में कई तरह की समस्याएं आती हैं. इसके कारण लोगों का विवाह या तो समय पर नहीं हो पाता है या कई बार गैर मांगलिक से विवाह करने पर वैवाहिक जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लगती है.

ज्योतिष शास्त्र में यह भी कहा गया है कि जब मंगल किसी जातक की कुंडली के पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें भाव में होता है तो ऐसी स्थिति में उस व्यक्ति को मांगलिक दोष लगता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के 29वें वर्ष में मांगलिक दोष स्वतः ही समाप्त हो जाता है, लेकिन कुछ उपाय हैं जिनसे मांगलिक दोष के प्रबाव को कम किया जा सकता है.

लाल मसूर का करें दान
मंगलवार के दिन लाल मसूर या लाल मसूर की दाल का दान करने से मंगलिक दोष के हानिकारक प्रभाव को कम किया जा सकता है. लाल मसूर का संबंध मंगल ग्रह से है और मंगलवार को इस दाल का दान करने से मंगल की शांति होती है.

सुंदरकांड का करें पाठ 
मंगलवार के दिन मंदिर में हनुमान जी को लाल वस्त्र, लाल गुलाल, दूध, दही, घी, चीनी, शहद चढ़ाने से भी मांगलिक दोष में राहत मिलती है. इस दिन हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करने से भी इसके प्रभाव को कम किया जा सकता है.

(Disclaimer: यह राशिफल आपकी लग्नराशि के आधार पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी निश्चित परिणाम पर पहुंचने के लिए ज्योतिषी से दशा-अंतर्दशा और जन्मपत्री का पूर्ण रूप से अध्ययन कराना उचित रहता है.)

यह भी पढ़िए- Mole Science: ऐसे जातक होते हैं बेहद नकारात्मक, जिनके शरीर में यहां पर होता है तिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})