trendingNow1zeeHindustan1854881
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Diwali से पहले ही करने होंगे ये 5 उपाय, तभी होगा धन लाभ

Wealth Tips: दिवाली से पहले घर में नमकीन पानी का छिड़काव करें, घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाएं और गांव की फोटो लगाएं. इससे आपको बड़ी मात्रा में धन लाभ हो सकता है. 

Advertisement
Diwali से पहले ही करने होंगे ये 5 उपाय, तभी होगा धन लाभ

नई दिल्ली: रक्षा बंधन के बाद अब दिवाली (Diwali) बड़ा त्योहार है, जिसके लिए महीनों पहले ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं. दिवाली के दिन हर कोई माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा-अर्चना करता है. लेकिन आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर दिवाली तक धन प्राप्ति कर सकते हैं. 

नमक के पानी का छिड़काव करें
धन लाभ के लिए दिवाली से पहले पूरे घर में नमकीन पानी का छिड़काव करें, यह काफी शुभ माना जाता है. दरअसल, माना जाता है कि नमक घर से सारी नेगिटिविटी को दूर भगा देता है. मां लक्ष्मी नमकीन पानी के छिड़काव से खुश होती हैं.

गांव की तस्वीर लगाएं
वास्तु शास्त्र बताता है कि दिवाली से पहले घर में पश्चिम दिशा में किसी गांव की सीनरी लगाने से आय बढ़ती है. जबकि दक्षिण-पश्चिम दिशा में गोल्डन या येलो फ्रेम में अपने परिवार की तस्वीर लगाएं. इससे धन लाभ तो होगा ही, साथ ही परिवार में भी प्रेम बना रहेगा. 

दौड़ते घोड़ों की फोटो लगाएं 
दिवाली से पहले घर की सफाई करने के दौरान दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाएं. इसे दक्षिण दिशा में लगाएं, लेकिन घड़ों का मुंह उत्तर दिशा की ओर होना जरूरी है. इससे घर में लक्ष्मी का आगमन होगा.

सही स्थान पर रखें भगवान की प्रतिमा
यदि आप दिवाली से पहले भगवान की प्रतिमा या तस्वीर खरीद रहे हैं, तो ध्यान रहे कि इसे केवल सजावट के लिए नहीं खरीदें. बल्कि मन में श्रृद्धा-भक्ति होने पर खरीदें और उसे सही दिशा में रखें. माता लक्ष्मी की मूर्ति को उत्तर दिशा में ही विराजमान करें.

हर कोने में गुग्गल धूप दिखाएं
घर के हर कोने में गुग्गल धूप को ले जाएं. माना जाता है कि दिवाली से पहले और दिवाली वाले दिन गुग्गल धूप दिखाने से नेगेटिव पावर दूर होती है. इससे पारिवारिक माहौल भी अच्छा रहेगा और माता लक्ष्मी का घर में वास होगा.

 

ये भी पढ़ें- Love Life को सफल बनाने के लिए चाणक्य के 3 टिप्स, प्रेमी ये चीजें जरूर करें...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})