trendingNow1zeeHindustan2030918
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Dhan ke Jyotish Upay: मेहनत करने के बाद भी नहीं टिकता है पैसा, तो 2024 में करें ये 5 आसान उपाय

Dhan ke Jyotish Upay: वास्तु शास्त्र को व्यक्ति के जीवन को सरल बनाने वाला शास्त्र भी कहा जाता है. आज हम कुछ ऐसे वास्तु उपायों के बारे में जानेंगे, जिन्हें करके आप जीवन में आ रही आर्थिक समस्याओं से निजात पा सकते हैं.    

Advertisement
Dhan ke Jyotish Upay: मेहनत करने के बाद भी नहीं टिकता है पैसा, तो 2024 में करें ये 5 आसान उपाय

नई दिल्ली: Dhan ke Jyotish Upay:  वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिनसे छोटी-बड़ी परेशानियां दूर हो सकती हैं. वास्तु के अनुसार, यदि घर में कुछ विशेष सावधानी बरती जाए, तो जीवन में आने वालू समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. घर में वास्तु दोष हो तो आर्थिक तंगी भी हो सकती है. इस प्रकार के दोष के कारण होने वाली आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से घर में धन-दौलत बढ़ती है. समृद्धि बनी रहती है. आइए, जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं.

 सूर्यास्त के बाद ना लगाएं झाडू
1.
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की झाड़ू को लक्ष्मी जी से जुड़ा हुआ माना जाता है. ऐसे में घर की झाड़ू को हमेशा छिपा कर रखें. झाड़ू को धन या पूजा स्थल के पास रखें. सूर्यास्त के बाद कभी भी झाडू ना लगाएं.

उत्तर-पूर्व की दिशा में नमक
2. यदि काफी कोशिशों के बाद भी आर्थिक परेशानियां खत्म नहीं हो रही तो अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में किसी बर्तन में नमक रखें. लेकिन समय-समय पर नमक बदलते रहें. 

रसोई घर में गंदगी न फैलाएं
3. वास्तु शास्त्र के अनुसार रात के समय घर में जूठा बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी घर से चली जाती हैं. रात के समय बर्तन को साफ करके रख देना चाहिए. इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि घर का कोई भी नल टपकता न हो.

उत्तरी दिशा में एक छोटा सा एक्वेरियम रखें 
4. वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर-पूर्व दिशा में देवी-देवताओं का वास होता है. इसलिए इस दिशा में कभी भी गंदगी न रखें और न ही कोई भारी वस्तु रखें. इस दिशा में पानी से संबंधित कोई भी वस्तु रखना अशुभ माना जाता है. धन की आय बढ़ाने के लिए उत्तरी कोने में एक छोटा-सा एक्वेरियम रखा जा सकता है.

घर की उत्तर दिशा में तिजोरी रखें
5. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में धन-दौलत और समृद्धि बढ़ाना चाहते हैं, तो घर की उत्तर दिशा में तिजोरी रखें. साथ ही आपको आर्थिक समस्या का भी सामना नहीं करना पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})