trendingNow1zeeHindustan1251080
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Daily Horoscope: कर्क अपना धैर्य न खोएं, जानिए मेष, वृष, मिथुन, सिंह, मीन का हाल

Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफल:

Advertisement
 Daily Horoscope: कर्क अपना धैर्य न खोएं, जानिए मेष, वृष, मिथुन, सिंह, मीन का हाल

नई दिल्लीः Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफल:

मेष 
काम के विस्तार को लेकर विचार विमर्श कर सकते हैं. घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे. छोटी सी बात के कारण वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है. आज किसी आगंतुक का आपके घर में आगमन हो सकता है. संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - ठाकुर जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

वृषभ 
दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी. कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है. इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ हो रहीं गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. नई जानकारियां और तथ्य प्राप्त होगे ज्ञानवर्धन होगा. किसी समारोह में भाग ले सकते हैं. नए विचार पनप सकते हैं.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना शुभ रहेगा.

मिथुन
आज कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए मेहनत करें. मुश्किल घड़ी में कोई उम्मीद की किरण अवश्य मिलेगी. फालतू कामों पर जरूरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें. भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है. जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

कर्क 
अपना धैर्य न खोएं, खास तौर पर मुश्किल हालात में. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. आज होशियारी और प्रभाव का उपयोग कर मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - काला और नीला
उपाय - गोशाला में घास का दान करें.

सिंह
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा. होशियारी से निवेश करें. अगर आज आप अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुंचाएंगे. हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – शालिग्राम जी का पंचामृत से अभिषेक करें.

कन्या
समस्याओं को हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति की जरूरत है. बड़ों की मदद से आप परेशानी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे. जिंदगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको धैर्य रखना पड़ेगा. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गणपति पर दुर्वा अर्पित करें.

तुला 
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. आपके कारण वातावरण खुशनुमा बन सकता है. व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. कोई बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग – पीला 
उपाय - किसी साधु या संन्यासी को अंग वस्त्र का दान करें.

वृश्चिक
मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें. आज अगर आप दूसरों की बातों में आकर कार्य करेंगे तो नुकसान हो सकता है. परिस्थितियों से निपटने के लिए आत्ममंथन करें. जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - भैरव की पूजा करना शुभ रहेगा.

धनु
आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ओम घृणि सूर्याय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

मकर
गलत लोगों को नजरअंदाज करें. आपका साहस आपको सफलता दिलाने में सफल रहेगा. अगर आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगत में रहेंगे, तो आपको काफी ज्ञान मिलेगा. अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - बहते पानी में जौ को प्रवाहित करें.

कुंभ
इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है. तुरंत कार्य करने से फायदा हो सकता है. मौज-मस्ती का समय रहेगा. ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें. आज आपकी उन्हीं लोग से बनेगी, जो आपको सुनना चाहते थे. भटकाने वालों से दूर रहने का प्रयास करें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - पक्षियों को चारा खिलाएं.

मीन
आपका वक्त हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा. आज सिर्फ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए, जो आपका लाभ करा सके. नया करने के लिए बढ़िया दिन है. विवादित मुद्दों को उठाने से बचें. अपने जीवनसाथी को आप कोई उपहार दे सकते हैं. आज किसी को उधार देने से बचें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - नारायण मंदिर में पूजा करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़िएः Devshayani Ekadashi 2022: देवशयनी एकादशी का शुभ मुहूर्त, महत्वपूर्ण योग और उपाय, जानिए यहां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})