trendingNow1zeeHindustan1486235
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

सूर्यास्त के बाद इन कामों से करें परहेज, नहीं तो जीवन भर पड़ेगा पछताना

Does and dont after Sunset: पालन करने से धन की देवी को प्रसन्न किया जा सकता है. आगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे काम हैं जो आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए. 

Advertisement
सूर्यास्त के बाद इन कामों से करें परहेज, नहीं तो जीवन भर पड़ेगा पछताना

नई दिल्ली. मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. ऐसे में धन संपदा प्राप्त करने के लिए मां लक्ष्मी की कृपा बेहद जरूरी है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे नियमों को बताया गया है, जिनका पालन करने से धन की देवी को प्रसन्न किया जा सकता है. हमारे रोजमर्रा के कामों में कुछ ऐसी आदतें हैं जिनसे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है और आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे काम हैं जो आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए. 

दही का न करें दान
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दही का संबंध शुक्र ग्रह से है. शुक्र को धन, वैभव और ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. मान्यता है कि  सूर्यास्त के बाद दही के दान से भौतिक सुख-सुविधाओं में कमी आती है. यह भी माना जाता है कि रात के समय दही खाना सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है.

शाम को किसी को न दें पैसा
धन का सीधा संबंध मांलक्ष्मी से होता है और शाम के समय कभी भी किसी को धन नहीं देना चाहिए. कहा जाता है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो इसका मतलब है कि आप मां लक्ष्मी को अपने घर से दूर भेज रहे हैं. जिसके बाद देवी व्यक्ति के घर से चली जाती हैं.

न काटें नाखून और बाल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात के समय नाखून और बाल काटने से भी मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, इसलिए सूर्यास्त के बाद इस काम को करने की मनाही होती है.

खट्टी चीजों का न करें दान
शाम के समय कभी भी दूध, हल्दी, नमक और खट्टी चीजों का दान नहीं करना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं और आपको इसका बुरा परिणाम भुगतना पड़े सकता है.

झाड़ू का प्रयोग न करें
जो घर साफ-सुथरा होता है, उसी घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. लेकिन सूर्यास्त के बाद घर में झाडू नहीं लगानी चाहिए. अगर आप रात में घर की सफाई कर कूड़ा-कचरा बाहर फेंकने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Shastra: घर में रखा शीशा भी आपको कर सकता है बर्बाद, बस इस बात का रखें ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})