trendingNow1zeeHindustan2004607
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Dahi Ke Totke: दरिद्रता दूर भगाने के लिए दही में इस चीज को डालकर कर लें स्नान, 7 दिनों में दिखने लगेगा असर

दही सेहत के लिए अमृत का काम करती है इस बात से हर कोई वाकिफ है. खाने से लेकर पूजा पाठ तक में दही का इस्तेमाल किया जाता है. सनातन धर्म ने दही का विशेष महत्व माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दही से आप अपनी किस्मत भी चमका सकते हैं.

Advertisement
Dahi Ke Totke: दरिद्रता दूर भगाने के लिए दही में इस चीज को डालकर कर लें स्नान, 7 दिनों में दिखने लगेगा असर

Dahi Ke Totke: दही सेहत के लिए अमृत का काम करती है इस बात से हर कोई वाकिफ है. खाने से लेकर पूजा पाठ तक में दही का इस्तेमाल किया जाता है. सनातन धर्म ने दही का विशेष महत्व माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दही से आप अपनी किस्मत भी चमका सकते हैं.

दही के टोटके...
दही से होने वाले कुछ टोटके आपकी दरिद्रता को दूर कर सकते हैं. आपको बता दें कि दही के टोटके से आप अपनी कंगाली दूर कर सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि कैसे आप दही के आसान टोटके को करके अपने जीवन की कंगाली और दरिद्रता दूर कर सकते हैं. इस टोटके को करने से मां लक्ष्मी आपसे खुश होकर आपके परिवार पर कृपा बरसाएंगी.

भगवान को दही का भोग...
सनातन धर्म में दही का इस्तेमाल कई शुभ कार्यों में होता है. शिवलिंग पर दही चढ़ाने से महादेव भी आपसे प्रसन्न होते हैं और आप पर अपनी दया दृष्ठि रखते हैं. इसके आलावा  पूजा-पाठ में भगवान को भोग लगाने के लिए पंचामृत में दही का उपयोग किया जाता है और भगवान को दही से स्नान कराना भी बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि किसी भी शुभ काम से निकलने से पहले दही खाकर निकलने से सभी काम अच्छे होते हैं.

दही से करें ये टोटके
अगर आपके बनते काम बार-बार बिगड़ जाते हैं और आपको काम में रह रहकर असफलता मिल रही है, तो इसका मतलब आप पर बुरी नजर का साया है. इस चीज से छूटकारा पाने के लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. ध्यान रखें कि अगर आप किसी भी शुभ काम को करने जा रहे हैं, तो उससे पहले माथे पर दही और चावल का तिलक लगाकर निकले इससे आपके काम बन जाएंगे और जीवन में सफलता हासिल होगी.

होगी धन की प्राप्ति...
अगर आप इन दिनों आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं, तो आप इस परेशानी से निजात पाने के लिए दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए रोज़ाना दही में थोड़ा सा इत्र
डालकर अच्छे से मिला लीजिए. इसके बाद इस मिश्रण को भगवान की ओर दिखाकर नहाने वाले पानी में डालकर इससे स्नान कर लें. इस दही से उपाय से आपकी महादेव का आशीर्वाद बना रहेगा और आपसे मां लक्ष्मी खुश होंगी और आपकी आर्थिक परेशानी भी दूर हो जाएगी.

डिस्क्लेमर 
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})