trendingNow1zeeHindustan1727694
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Aaj Ka Rashifal: 7 जून को मीन राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म शास्त्रों में राशिफल का काफी महत्व है. इसका आकलन ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर किया जाता है. आज (7 जून) बुधवार है. बुधवार का दिन कुछ ग्रहों के लिए काफी शुभ है, तो वहीं कुछ के लिए सामान्य रहने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में.

Advertisement
Aaj Ka Rashifal: 7 जून को मीन राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म शास्त्रों में राशिफल का काफी महत्व है. इसका आकलन ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर किया जाता है. आज (7 जून) बुधवार है. बुधवार का दिन कुछ ग्रहों के लिए काफी शुभ है, तो वहीं कुछ के लिए सामान्य रहने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में. 

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों को व्यावसायिक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. वहीं, नौकरी से जुड़े लोगों को अपने उच्चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा. स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहने के आसार हैं. शनिदेव को प्रणाम करते रहें, सब कुछ अच्छा होगा. 

वृषभ राशि (Taurus)
यात्रा में लाभ की प्राप्ति होगी. तमाम तरह की जोखिम से अब आप उबर चुके हैं. स्वास्थ्य में सुधार होने के संयोग बन रहे हैं. अपनी क्रोध पर काबू रखें. व्यापार और रोजी रोजगार अच्छा रहेगा. लाल वस्तु का दान करें.

मिथुन राशि (Gemini)
सभी परिस्थितियां आपके प्रतिकूल हैं. कहीं पर चोट चपेट लग सकता है. इसके अलावा किसी भी तरह की परेशानी में उलझ सकते हैं. स्वास्थ्य मध्यम रहने के आसार हैं. व्यापार भी अच्छा रहेगा. बजरंग बली को प्रणाम करते रहे. सब कुछ अच्छा होगा. 

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को उनके जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. रोजी रोजगार में तरक्की के आसार बन रहे हैं. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. आनंददायक जीवन गुजरेगा. शनिदेव को प्रणाम करते रहे. सब कुछ अच्छा होगा. 

सिंह राशि (Leo)
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. इस राशि के जातकों के शत्रु नतमस्तक, तो जरूर रहेंगे लेकिन परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं. इसलिए सचेत रहें. नीली वस्तु का दान करें. 

कन्या राशि (Virgo)
भावुकता के चक्कर में न फंसे. भावुकता वस लिया गया फैसला आपको नुकसान देगा. महत्वपूर्ण विषयों के निर्णय अभी रोक कर रखें. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ने के आसार है. 

तुला राशि (Libra)
घर के कामों में व्यस्तता बढ़ सकती है. शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा. घरेलू सुख बाधित हो सकते हैं क्योंकि गृह कलह के संकेत बन रहे हैं. स्वास्थ्य ठीक ठाक रहने के चांसेस हैं. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
रोजी रोजगार में तरक्की के आसार बन रहे हैं. इस राशि के जातकों को अपनों का साथ मिलेगा. आपका किया गया हर एक प्रयास आपको सफलता की ओर ले जाएगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पीली वस्तु को अपने पास रखें. 
 
धनु (Sagittarius)
इस राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि धन हानि के संकेत बन रहे हैं. ऐसे में किसी भी नए फील्ड में निवेश करने से बचें. स्वास्थ्य मध्यम रहने के आसार हैं. नीली वस्तु का दान करें. 

मकर (Capricorn)
इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. शरीर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा. ऊर्जा बढ़ेगी, जिससे काम करने में मजा आएगा. लाल वस्तु का दान करें. 

कुंभ (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहने वाला है. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. आज आप अपने भाई के साथ अपने मन की बातों को साझा करेंगे. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मीन (Pisces)
इस राशि के जातकों की आय में आशातीत बढ़ोतरी के संयोग बन रहे हैं. आज आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं. यात्रा करने से लाभ का प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य मध्यम रहने के चांसेस हैं. व्यापार के क्षेत्र में भी तरक्की मिल सकती है. पीली वस्तु को अपने पास रखें. 

ये भी पढ़ेंः Budhwar ke Upay: बुधवार को करें ये 5 अचूक उपाय, डूबा हुआ भी धन चला आएगा वापस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})