trendingNow1zeeHindustan1229248
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Aaj Ka Rashifal: कन्या-वृश्चिक राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान वरना होगी परेशानी, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों में आज दिन के आरंभ से ही मानसिक रूप से स्फूर्ति रहेगी. सेहत उत्तम रहने पर भी आलस्य नहीं जाएगा. आज आप जिस भी कार्य को करेंगे उसमें सफलता रहेगी. 

Advertisement
Aaj Ka Rashifal: कन्या-वृश्चिक राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान वरना होगी परेशानी, जानें आज का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के जातकों का आज का दिन सम्पन्नता कारक रहेगा. दिन के आरंभिक भाग में किसी महत्त्वपूर्ण कार्य का निर्णय लेने में दुविधा होगी, लेकिन परिजन अथवा अन्य किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन इससे बाहर निकलेगा.

मेष
आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टिकोण से लाभदायक रहेगा. धर्म-कर्म के प्रति आज निष्ठा रहेगी दान पुण्य करने के अवसर सुलभ होंगे. निकट भविष्य में लाभ मिलेगा. ज्यादा धन कमाने की कामना से आज कुछ जोखिम उठा सकते हैं. सहज रूप से जितना मिले उसमें संतोष करें. घर की सुख शांति वाणी पर नियंत्रण पर निर्भर रहेगी. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – केसर का तिलक करें.

वृष
आज का दिन मिला-जुला फल देगा. कार्य क्षेत्र की गतिविधियां आपकी सोच के विपरीत रहेंगी. सहकर्मी अथवा कर्मचारी आपकी अनदेखी का फायदा उठाने से चूकेंगे नहीं. लोग अपना हित साधने के लिये आपके नुकसान की परवाह नही करेंगे. सही समय पर कार्य पूर्ण ना होने पर व्यावसाय प्रभावित होंगे. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - आज किसी ब्राह्मण को अंग वस्त्र का दान करें.

मिथुन
आज दिन के आरंभ से ही मानसिक रूप से स्फूर्ति रहेगी. सेहत उत्तम रहने पर भी आलस्य नहीं जाएगा. आज आप जिस भी कार्य को करेंगे उसमें सफलता रहेगी. लेकिन कार्य आरंभ से पहले भ्रमित होने से बचें. धन की आमद में पिछले दिनों से सुधार होगा. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - दिन का आरंभ ठाकुर जी के दर्शन से करना शुभ रहेगा.

कर्क
आज का दिन सम्पन्नता कारक रहेगा. दिन के आरंभिक भाग में किसी महत्त्वपूर्ण कार्य का निर्णय लेने में दुविधा होगी, लेकिन परिजन अथवा अन्य किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन इससे बाहर निकलेगा. कार्य-व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलने पर प्रतिस्पर्धा के बाद भी संतोषजनक लाभ पा लेंगे. आरोग्य के ऊपर खर्च होगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय -  आज हल्दी का तिलक करें.

सिंह
आज आपके व्यक्तित्त्व में विकास होगा. वाणी में मिठास रहेगी, लेकिन मन मे कड़वाहट परिजनों से नहीं छुपा सकेंगे. कार्य क्षेत्र पर किस पुरानी बात को लेकर वैर भाव बढ़ेगा. प्रलोभन से बचें अन्यथा पुराने व्यवसायिक संबंध खराब हो सकते हैं. घरेलू कामों की अनदेखी अशान्ति फैला सकती है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – शालिग्राम जी पर तुलसी अर्पित करें.

कन्या 
आज का दिन प्रतिकूल फलदायी रहेगा. दिन का पहला भाग नासमझी के कारण व्यर्थ खराब होगा. जो निर्णय सही लग रहे होंगे वह अंत समय में गलत सिद्ध होंगे. धन संबंधित व्यवहार आज सोच समझकर ही करें. धन लाभ में कमी आने से भी परेशान रहेंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – भगवा 
उपाय – केले का पूजन शुभ रहेगा.

तुला 
आज आप मानसिक रूप से निश्चिंत रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर आज प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. अतिरिक्त आय बनाने के लिये जोड़ तोड़ करेंगे. लाभ विलंब से सही लेकिन होगा जरूर. व्यापार में विस्तार कर सकते हैं. धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का उच्चारण करें.

वृश्चिक
आज के दिन आप कुछ अभाव का अनुभव करेंगे. फिर भी परिस्थिति के अनुसार स्वयं को ढाल लेना ही बेहतर समझेंगे. मन की इच्छाओं को मारना आंतरिक दुख का कारण बनेगा. कार्य क्षेत्र से लाभ की आशा अन्य दिनों की तुलना में कम रहेगी. व्यावसायिक पार्टनर आपके विचार से असंतुष्ट रहेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - पीले वस्त्र धारण करना शुभ रहेगा.

धनु
आज के दिन से आप कुछ अधिक आशा लगाए रहेंगे. दिन के मध्याह्न तक दिनचर्या सुव्यवस्थित रहेगी, धन लाभ आज किसी ना किसी रूप में होगा. आपकी मनमौजी से परिजन परेशान रहेंगे. दिखावा करने से बचें. मित्रों के साथ मंत्रणा करेंगे. संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार प्राप्त होंगे.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - ईष्टदेवता की पूजा करना शुभ रहेगा.

मकर
आज के दिन कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना लें वरना बाद में पछताना पड़ेगा. सही दिशा में जा रहा काम भी किसी की गलती से बिगड़ सकता है. कार्य व्यवसाय में आज किसी भी प्रकार की जोर जबरदस्ती नुकसान कराएगी. धैर्य से काम लें. पारिवारिक वातावरण तनाव रहेगा.  
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - पढ़ने वाले छात्रों को स्टेशनरी का सामन दान करें.

कुंभ
आज का दिन समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ाएगा, लेकिन प्रशंसा पाकर अहम की भावना भी आ सकती है. जहां स्वार्थ सिद्धि की संभावना रहेगी वहां चापलूसी करने से भी नहीं चूकेंगे. कार्य व्यवसाय में बुद्धि चातुर्य से लाभ कमाएंगे, लेकिन किसी ना किसी कारण कुछ समय के लिए अशांति बनेगी. गृहस्थ जीवन में आज आप हास्य के पात्र बनेंगे. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय – छेने की दाल का दान देना शुभ रहेगा.

मीन
आज का दिन कार्यों में सफलता दिलाने वाला रहेगा. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन पहले की तुलना में बेहतर रहेगा. परन्तु इसके लिये सहयोग की आवश्यकता भी पड़ेगी. आपका अभिमान स्नेह संबंधों में खटास ला सकता है. परिवार का वातावरण आपकी अनदेखी के कारण अशांत होगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़िएः आज का पंचांगः 23 जून गुरुवार का शुभ मुहूर्त, राहुकाल जानिए, भगवान विष्णु करेंगे कल्याण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})