trendingNow1zeeHindustan1528886
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Astrology

Panchang 15 January: आज है मकर संक्रांति, रविवार 15 जनवरी 2023 के पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, राहुकाल

Aaj Ka Panchang 15 January: आज रविवार है. हिंदू पंचांग के अनुसार आज माघ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से भी जाना जाता है. पंचांग के जरिए समय और काल की गणना की जाती है. पंचांग के जरिए ही पता चलता है कि शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय कौन सा है, कौनसी तिथि, नक्षत्र और योग हैं. यही नहीं ग्रहों की स्थिति भी पंचांग के जरिए पता लगाई जाती है. ऐसे में जानिए आज का पंचांगः

Advertisement
Panchang 15 January: आज है मकर संक्रांति, रविवार 15 जनवरी 2023 के पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, राहुकाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang 15 January: आज रविवार है. हिंदू पंचांग के अनुसार आज माघ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से भी जाना जाता है. पंचांग के जरिए समय और काल की गणना की जाती है. पंचांग के जरिए ही पता चलता है कि शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय कौन सा है, कौनसी तिथि, नक्षत्र और योग हैं. यही नहीं ग्रहों की स्थिति भी पंचांग के जरिए पता लगाई जाती है. ऐसे में जानिए आज का पंचांगः

आज का पंचांग
माघ - कृष्ण पक्ष - अष्टमी तिथि - रविवार
नक्षत्र - चित्रा नक्षत्र, शाम 7.12 बजे तक
महत्वपूर्ण योग - सुकर्म योग सुबह 11.50 बजे तक, इसके बाद धृति योग
त्योहार- कालाष्टमी व्रत,अष्टका श्राद्ध और सूर्य की मकर संक्रांति

आज का शुभ मुहूर्त
आज अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 09 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 51 मिनट तक शुभ मुहूर्त रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए सबसे उपयुक्त समय है.

आज का राहुकाल
आज दोपहर बाद 4 बजकर 36 मिनट से लेकर शाम 5 बजकर 45 मिनट तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए. अगर आप इस काल में कोई नया काम शुरू करते हैं, तो आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

सूर्योदय का समय - सुबह 7:14 बजे
सूर्यास्त का समय - शाम 5:45 बजे

ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण से लेकर इन हसीनाओं के साथ था नील नितिन मुकेश का अफेयर,शादी से पहले कई बार टूटा दिल!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})