trendingNow11319924
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Racial Attack: 'I Hate You Indians', टेक्सास में 4 महिलाओं पर नस्लीय हमला-मारपीट, गन भी तानी

Racial Attack in Texas: घटना बुधवार रात को टेक्सास के डेल्लास की पार्किंग की है, जहां 4 भारतीय मूल की महिलाएं होटल से खाना खाने के बाद पार्किंग की ओर जा रही थीं. तभी वहां अमेरिकन-मेक्सिकन मूल की महिला आई और भारतीय महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी करनी शुरू कर दी. 

Racial Attack: 'I Hate You Indians', टेक्सास में 4 महिलाओं पर नस्लीय हमला-मारपीट, गन भी तानी
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 26, 2022, 09:33 AM IST

Racial Attack on Indians: अमेरिका में भारतीय मूल की महिलाओं पर नस्लीय हमले का खौफनाक मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. टेक्सास की सड़कों पर घूम रही भारतीय मूल की महिलाओं के साथ अमेरिकन-मेक्सिकन महिला ने न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि मारपीट के बाद गन दिखाकर शूट करने की भी कोशिश की. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि हमलावर महिला भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें भारत वापस चले जाने की बात कह रही है. वह कहती है कि मुझे भारतीयों से नफरत है.

डेल्लास की है घटना

यह घटना बुधवार रात को टेक्सास के डेल्लास की पार्किंग की है, जहां 4 भारतीय मूल की महिलाएं होटल से खाना खाने के बाद पार्किंग की ओर जा रही थीं. तभी वहां अमेरिकन-मेक्सिकन मूल की महिला आई और भारतीय महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी करनी शुरू कर दी. 

उस महिला ने कहा, 'मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हूं. ये सभी लोग बेहतर जिंदगी की तलाश में अमेरिका आते हैं.' पूरे अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के बीच यह वीडियो वायरल हो गया है, जो इस घटना से हैरान हैं. मेक्सिकन-अमेरिकी महिला की पहचान प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के तौर पर हुई है. 

भद्दी टिप्पणियां कर रही थी महिला

इस वीडियो को जिस शख्स ने पोस्ट किया है, वह एक भारतीय-अमेरिकी महिला का ही बेटा है. उसने कहा, मेरी मां ने शांत रहते हुए उस मेक्सिकन-अमेरिकी महिला की बदसलूकी का जवाब दिया. वह लगातार हमलावर महिला से भद्दी टिप्पणियां नहीं करने को कह रही थीं. चिल्लाते हुए  मेक्सिकन-अमेरिकी महिला ने कहा, 'जहां मैं जाती हूं, तुम भारतीय वहां होते हो. अगर भारत में जिंदगी इतनी अच्छी है तो तुम यहां क्यों हो.'  जब महिला की बदतमीजी बढ़ती गई तो मेरी मां ने उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया. यह देखकर वह और भड़क गई और मेरी मां और दोस्तों पर हमला कर दिया. 

लगा 10 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना

एस्मेराल्डा अप्टन पर पुलिस ने कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है, जिसमें नस्लीय हमला और आतंकी हमले की धमकी शामिल है. इसके अलावा उस पर 10 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. 

अमेरिकी नेता ने भी किया ट्वीट

इस घटना पर एशियन मूल की अमेरिकी नेता रीमा रसूल ने भी ट्वीट किया है. उसने ट्वीट में कहा, 'यह डरा देने वाला एक्सपीरियंस था. उस महिला के पास गन भी थी. वह उससे उन महिलाओं को शूट करना चाहती थी. उस महिला को उनके इंग्लिश बोलने के लहजे से परेशानी थी. उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जाना चाहिए.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}