trendingNow12335664
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

‘मुझे मेरे जूते तो ले लेने दो...' गोलियों के तड़तड़ाहट के बीच ट्रंप को जान से अधिक इस बात की थी परवाह

Trump Last Words: डोनाल्ड ट्रंप हत्या के प्रयास में बच गए हैं. लेकिन हमले के बाद उनकी प्रतिक्रिया ने सभी को चौंका दिया हैं, आइए जानते हैं क्या हुआ.

‘मुझे मेरे जूते तो ले लेने दो...' गोलियों के तड़तड़ाहट के बीच ट्रंप को जान से अधिक इस बात की थी परवाह
Stop
krishna pandey |Updated: Jul 14, 2024, 03:32 PM IST

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप हमले में सुरक्षित बच गए हैं. उनके कान में गोली लगी थी, गोली चलने के कुछ ही पल बाद अपने पैरों पर खड़े हो गए थे, उस समय ट्रंप समर्थकों में दहशत और भय व्याप्त हो गया था, रैली में कुछ लोग चीखते हुए सुना गया. लेकिन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अपने ऊपर जानलेवा हमले के बावजूद बेफिक्र रहे. जब सीक्रेट सर्विस एजेंट 'हटो, हटो...' चिल्ला रहे थे, चारों तरफ से सैनिकों से घिरे ट्रंप को जान से अधिक एक बात की परवाह थी, जानते हैं क्या? अपने जूते की. आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह सच है. 

पहले देखें यह वीडियो:- 

वीडियो में आप देख सकते हैं जब गोलियों की बौछार हो रही थी तब ट्रंप अपने जूते की बात कर रहे थे. जब गोलीबारी बंद हुई, हमलावर मारा गया, उसके बाद जब सैनिक ट्रंप से आगे चलने के लिए बोले तो तब ट्रंप ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा और बोले 'मुझे अपने जूते लेने दो.' अपने जूते पहनने के बाद ट्रंप ने विरोध में भीड़ की ओर अपनी मुट्ठी हवा में उठाई. फिर वे "लड़ो! लड़ो!" शब्द बोलते दिखाई दिए, जिस पर भीड़ ने जोरदार जयकारा लगाया. ट्रंप समर्थकों ने उन्हें 'सच्चा योद्धा' बताया है. 

ट्रंप पर हुए हमले का पूरा वीडियो देख‌िए:

रैली में चली गोली
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में जानलेवा हमला किया गया. शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान शाम छह बजकर 15 मिनट पर एक संदिग्ध हमलावर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं, जिसमें ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में एक गोली लगी. हमले में रैली में मौजूद एक व्यक्ति मारा गया, वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. 

ट्रप ने हमले के बाद क्या कहा?
सोशल मीडिया मंच 'ट्रुथ सोशल' पर अपने बयान में ट्रंप (78) ने जान बचाने के लिए अमेरिका की 'सीक्रेट सर्विस' का आभार जताया. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं पेनसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान मुझ पर हुए हमले के बाद तुरंत कार्रवाई करने के लिए अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और समस्त कानून प्रवर्तन एजेंसियों को धन्यवाद देता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी. सनसनाहट महसूस हुई और गोलियों की आवाज सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ गलत हुआ है. फिर तुरंत मुझे महसूस हुआ कि गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई. काफी खून निकल गया था, तब मुझे एहसास हुआ कि क्या कुछ हो रहा है। ईश्वर अमेरिका की रक्षा करें.’’

Read More
{}{}