trendingNow11939572
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

US से भागकर भारत आई महिला छह साल के बेटे की हत्या की दोषी करार, क्या है पूरा मामला?

US NEWS: एवरमैन के पुलिस प्रमुख क्रेग स्पेंसर ने कहा कि ‘टारेंट काउंटी ग्रैंड जूरी’ ने लड़के की मां सिंडी सिंह को हत्या, बच्चे को चोट पहुंचाने तथा अन्य मामलों में दोषी ठहराया है.

US से भागकर भारत आई महिला छह साल के बेटे की हत्या की दोषी करार, क्या है पूरा मामला?
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 01, 2023, 02:44 PM IST

World News in Hindi: इस साल मार्च में अमेरिका से भागकर भारत आई छह वर्षीय बच्चे की मां को ‘ग्रैंड जूरी’ ने हत्या सहित कई अन्य मामलों में दोषी ठहराया है. एवरमैन पुलिस विभाग ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले एक साल से नोएल रोड्रिग्ज-अल्वारेज नामक छह वर्षीय बच्चे के शव की तलाश जारी है.

पुलिस ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में उसकी जुड़वां बहनों के जन्म के तुरंत बाद उसे नवंबर महीने में टेक्सास के एवरमैन में देखा गया था. बच्चे को विशेष देखभाल की आवश्यकता थी.

एवरमैन के पुलिस प्रमुख क्रेग स्पेंसर ने कहा कि ‘टारेंट काउंटी ग्रैंड जूरी’ ने लड़के की मां सिंडी सिंह को हत्या, बच्चे को चोट पहुंचाने तथा अन्य मामलों में दोषी ठहराया है.

मार्च से भारत में है सिंडी
पुलिस का मानना है कि 37 वर्षीय सिंडी मार्च 2023 से अपने पति अर्शदीप सिंह और अपने छह अन्य बच्चों के साथ भारत में हैं.

स्पेंसर ने सोमवार को कहा कि महिला पर लगाए गए आरोपों के बाद उनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि उनका विभाग बच्चे की मां तथा सौतेले पिता को ढूंढने के लिए अन्य संघीय एजेंसियों के साथ काम कर रहा है.

भारत से प्रत्यर्पण की कोशिश
स्पेंसर ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैँ कि हम संघीय एजेंसियों के साथ काम करने तथा उसे पकड़ने और वापस लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय साझेदारों के साथ काम करने में सक्षम होंगे.’ बच्चे के लापता होने की जांच शुरू होने के बाद से ही पुलिस सिंडी सिंह और अर्शदीप सिंह के भारत से प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है.

(इनपुट - भाषा)

Read More
{}{}