trendingNow11756037
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

PM मोदी का कौन सा मैसेज लेकर अजित डोभाल गए ओमान, सुल्तान से की मुलाकात

Ajit Doval News: एनएसए अजित डोभाल ने  प्रौद्योगिकी, सैन्य मामलों और खनन के क्षेत्र में संभावित द्विपक्षीय सहयोग पर ओमान के विदेश मंत्री सैय्यद बद्र हमद अल बुसैदी के साथ भी बातचीत की.

PM मोदी का कौन सा मैसेज लेकर अजित डोभाल गए ओमान, सुल्तान से की मुलाकात
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 27, 2023, 12:10 PM IST

India-Oman Relations: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने सोमवार को मस्कट में ओमान के शीर्ष नेता सुल्तान हैसम बिन तारिक से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक लिखित संदेश सौंपा, जिसमें दोनों देशों के बीच संबंधों के विभिन्न पहलुओं का उल्लेख किया गया है.

डोभाल ने प्रौद्योगिकी, सैन्य मामलों और खनन के क्षेत्र में संभावित द्विपक्षीय सहयोग पर ओमान के विदेश मंत्री सैय्यद बद्र हमद अल बुसैदी के साथ भी बातचीत की.

अल बराका पैलेसे में हुई सुल्तान-डोभाल की मुलाकात
विदेश मंत्रालय ने बताया कि डोभाल ने अल बराका पैलेस में सुल्तान हैसम से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सौंपा.

इसने कहा कि डोभाल ने शाही कार्यालय के मंत्री जनरल सुल्तान बिन मोहम्मद अल नोमानी और विदेश मंत्री अल बुसैदी के साथ भी व्यापक चर्चा की.

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘चर्चा में भारत और ओमान सल्तनत के बीच बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों की उच्चस्तरीय समीक्षा की गई जिसमें आर्थिक और प्रौद्योगिकी विकास, परस्पर सुरक्षा और क्षेत्रीय स्थिरता के हम क्षेत्रों में परस्पर लाभकारी सहयोग मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया गया.’

डोभाल ने सुल्तान को प्रधानमंत्री की ओर से शुभकामनाएं दीं और ओमान की प्रगति एवं समृद्धि की कामना की. सुल्तान हैसम ने बधाई और शुभकामनाओं का जवाब दिया.

विदेश मंत्री के साथ बातचीत में हुई इन मुद्दों पर चर्चा
ओमान के विदेश मंत्री के साथ एनएसए की बातचीत में निवेश समेत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई.

ओमानी एजेंसी ने कहा कि दोनों अधिकारियों ने कई क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की और रचनात्मक बातचीत और अंतरराष्ट्रीय सहयोग की नीतियों पर दोनों देशों के नेतृत्व के जोर को रेखांकित किया.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी: भाषा)

Read More
{}{}