trendingNow11811112
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

रूट डायवर्जन के लिए कहा तो भड़क गया पायलट, आसमान में की शर्मनाक हरकत

Flight Route Diversion: विमान 28 जुलाई को फ्रैंकफर्ट से सिसिली के लिए उड़ान भर रहा था, लेकिन उसे उड़ान के बीच में ही माल्टा में उतरने के लिए कहा गया. यह निर्देश पाते ही पायलट चिढ़ गया. 

रूट डायवर्जन के लिए कहा तो भड़क गया पायलट, आसमान में की शर्मनाक हरकत
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 05, 2023, 12:26 PM IST

Lufthansa News:  उड़ान के दौरान अक्सर ऐसी परिस्थितियां बनती हैं कि पायलट को रूट डायवर्जन के लिए कहा जाता है लेकिन लुफ्थांसा के एक पायलट को जब ऐसा निर्देश दिया गया तो वह बुरी तरह चिढ़ गया और उसने एक ऐसी हरकत कर डाली जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, पायलट 28 जुलाई को फ्रैंकफर्ट से सिसिली के लिए उड़ान भर रहा था, लेकिन उसे उड़ान के बीच में ही माल्टा में उतरने के लिए कहा गया.

इस वजह से कहा गया था उतरने के लिए
इतालवी समाचार पत्र ला रिपब्लिका की रिपोर्ट के अनुसार, इसका कारण उड़ान के मूल गंतव्य कैटेनिया-फोंटानारोसा एयरपोर्ट पर व्यवधान बताया गया था. दरअसल वहां 16 जुलाई को ऐतिहासिक गर्मी की लहर के बीच मुख्य टर्मिनल में आग लग गई थी जिसके बाद वहां व्यवस्था बनाने की कोशिशें चल रही थीं.

मीडिया रिपोर्ट को मुताबिक पायलट को यह निर्देश बिल्कुल पसंद नहीं आया और उसने अपने गुस्से का इजहार करने की ठान ली. पायलट ने माल्टा में उतरने से पहले जो किया वह कल्पना से भी परे है. उसने फ्लाइट को वापस घुमाते हुए आसमान में एक अश्लील आकृति (पुरुष का लिंग) बनाते हुए 24 किलोमीटर का सफर तय किया. इसमें उसे कुल 16 मिनट लगे.

एयरलाइन का दावा गलती से बनी आकृति
विमान फिर कैटेनिया के ऊपर से अपने मार्ग पर वापस चला गया और माल्टा की ओर बढ़ता रहा, जहां यह लगभग 35 मिनट बाद उतरा. लुफ्थांसा ने ला रिपब्लिका को बताया कि यह आकृति गलती से बन गई थी और कंट्रोल रूम के स्क्रीन पर साफ दिखाई दी.,

यह पहली बार नहीं है कि किसी पायलट ने आकाश में अश्लील आकृति पैटर्न बनाया है. साल की शुरुआत में, माल्टा के सशस्त्र बलों के हेलीकॉप्टर ने माल्टा पर ऐसा पी पैटर्न बनाने के लिए चक्कर लगाया था.

पिछले साल, अमेरिकी वायु सेना का ईंधन भरने वाला विमान सीरियाई शहर (जहां रूस का नौसैनिक अड्डा है) के पास ऐसा ही आकार बनाता हुआ दिखाई दिया. हालांकि वायु सेना के अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि यह संयोग था.

Read More
{}{}