trendingNow12332170
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Video: राष्ट्रपति बाइडन के साथ कैसा 'केमिकल लोचा'! जेलेंस्की को पुतिन तो ट्रंप को अपना डिप्टी बता दिया

Joe Biden: हाल ही में हुई पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप के सामने उनके खराब प्रदर्शन ने डेमोक्रेट्स के बीच भी यह सवाल पैदा कर दिए कि क्या वह दूसरी बार चुनाव लड़ने जाने के योग्य हैं.

Video: राष्ट्रपति बाइडन के साथ कैसा 'केमिकल लोचा'! जेलेंस्की को पुतिन तो ट्रंप को अपना डिप्टी बता दिया
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jul 12, 2024, 08:12 AM IST

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति की शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर लगातार उठते सवालों के बीचे जो बाइडेन सार्वजनिक भाषण देते हुए लगातार गलती कर रहे हैं. गुरुवार को वो गलती से अपनी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को 'उपराष्ट्रपति ट्रंप' कह दिया. इसके अलावा हाल ही में उन्होंने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को 'राष्ट्रपति पुतिन' कहकर संबोधित किया.

जो बाइडेन से गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि अगर वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लेते हैं तो क्या कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप को हरा सकते हैं, तो उन्होंने कहा: 'यदि मुझे लगता कि उपराष्ट्रपति ट्रंप राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं, तो मैं उन्हें उपराष्ट्रपति पद के लिए नहीं चुनता.'

 

इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन के लिए नाटो के समर्थन के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए गलती से यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को 'राष्ट्रपति पुतिन' कह दिया. हालांकि इससे पहले कि जेलेंस्की माइक्रोफोन संभाल पाते बाइडेन को अपनी गलती का अहसास हुआ और इन्होंने तुरंत इसे ठीक कर दिया.

बाइडेन ने खुद को सही करते हुए कहा, 'राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की। मैं पुतिन को हराने पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.'

गौलतलब है कि बाइडेन की बढ़ती उम्र का मुद्दा हमेशा से ही अमेरिकी राजनीति में चर्चा का विषय बना रहा है. लेकिन हाल ही में हुई पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप के सामने उनके खराब प्रदर्शन ने डेमोक्रेट्स के बीच भी यह सवाल पैदा कर दिए कि क्या वह दूसरी बार चुनाव लड़ने जाने के योग्य हैं.

हालांकि बाइडेन चुनाव लड़ने पर अड़े हैं और यह दावा भी कर रहे हैं कि वह ट्रंप को हरा देंगे. उन्होंने 9 जुलाई को कांग्रेस के डेमोक्रेट्स को लिखे एक पत्र में कहा कि वह अपनी मानसिक स्थिति के बारे में बढ़ती चिंताओं के बावजूद अपनी चुनावी दौड़ जारी रखेंगे.

बाइडेन ने अपनी पार्टी के बीच एकता का आह्वान किया. उन्होंने कहा, 'संकल्प में किसी भी तरह की कमजोरी या आगे के कार्य के बारे में स्पष्टता की कमी से केवल ट्रंप को मदद मिलेगी और हमें नुकसान होगा. यह एक साथ आने, एक एकीकृत पार्टी के रूप में आगे बढ़ने और डोनाल्ड ट्रंप को हराने का समय है.'

Read More
{}{}